बादल की तरह मैं केवल लंबी का मुख्यमंत्री नहीं: कैप्टन

-बादल ने कहा था, लंबी के लिए तोहफा लेकर आएं अमरिंदर -कैप्टन बोले, मैं पूरे पंजाब का मु

By JagranEdited By: Publish:Tue, 18 Sep 2018 11:26 PM (IST) Updated:Tue, 18 Sep 2018 11:26 PM (IST)
बादल की तरह मैं केवल लंबी का मुख्यमंत्री नहीं: कैप्टन
बादल की तरह मैं केवल लंबी का मुख्यमंत्री नहीं: कैप्टन

-बादल ने कहा था, लंबी के लिए तोहफा लेकर आएं अमरिंदर

-कैप्टन बोले, मैं पूरे पंजाब का मुख्यमंत्री मुझे सबकी चिंता

----

राज्य ब्यूरो, चंडीगढ़: मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने लंबी के विकास के लिए पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल की ओर से रखी गई मांगों की तीखी आलोचना करते हुए कहा है कि यह अकाली नेता का साफ तौर पर राज्य के विकास संबंधी तंग नजरिया है। लोगों के लिए तोहफे के साथ लंबी आने संबंधी बादल के बयान पर कैप्टन ने कहा, 'मैं शिअद के बुजुर्ग नेता की तरह सिर्फ लंबी का ही मुख्यमंत्री नहीं बल्कि वह पूरे पंजाब का मुख्यमंत्री हूं। मुझे सभी चिंता है।'

मुख्यमंत्री ने कहा कि बादल लगातार लंबी को ही महत्व दे रहे हैं, जो विकास का हकदार है। यह पिछले 10 वर्षो के कुशासन से लोगों का ध्यान हटाने व उनको गुमराह करने की कोशिश है। उन्होंने कहा कि इससे पूरी तरह स्पष्ट हो जाता है कि बादल सिर्फ अपनी राजनीतिक इच्छओं की पूर्ति के लिए समूचे सूबे के विकास की ताक पर लंबी के लिए तोहफे की मांग कर रहे हैं।

कैप्टन ने कहा कि बादल ने पिछले 18 महीनों के दौरान पंजाब के किसी भी अन्य क्षेत्र के लिए कभी भी तोहफे की मांग नहीं की। इससे स्पष्ट है कि पूर्व मुख्यमंत्री को राज्य के लोगों की रत्ती भर भी चिंता नहीं है। कैप्टन ने कहा कि वह जल्दी ही लंबी का दौरा करेंगे।

मुख्यमंत्री ने कहा कि उन्होंने सत्ता में आने के बाद दो दिन के अंदर-अंदर ही अपने मंत्रिमंडल के उन 117 फैसलों को लागू करने के लिए मंजूरी दिलाई, जिनका काग्रेस के चुनाव घोषणापत्र में वादा था। उन्होंने बताया कि इसी बीच 70 फैसले पूरी तरह लागू कर दिए गए हैं, जबकि 11 को लागू किया जा रहा है। उन्होंने बादल को चुनौती देते हुए कहा कि वह खुद बताएं कि 2012 में सत्ता में आने के समय उनकी सरकार ने कितने चुनावी वादे पूरे किए थे।

अपनी सरकार की तरफ से पूरे किए गए कुछ महत्वपूर्ण चुनावी वादों पर कैप्टन ने कहा कि तीन लाख से अधिक किसानों को 1735 करोड़ रुपये की कर्ज राहत उपलब्ध करवाई गई है। 314 करोड़ रुपये की आगे वाली किस्त उन सीमात किसानों के लिए जल्दी ही जारी कर दी जाएगी, जिन्होंने व्यापारिक बैंकों से कर्ज लिया है। उन्होंने कहा कि शिरोमणि अकाली दल -भाजपा सरकार ने अपने 10 वर्षो के शासन के दौरान कभी भी किसानों को सीधी सब्सिडी या राहत उपलब्ध नहीं करवाई।

chat bot
आपका साथी