चंडीगढ़ में कोरोना के नए वेरियंट का अलर्ट, कई दिनों से बंद मिनी कोविड केयर सेंटर फिर शुरू करने की तैयारी

कोरोना की दूसरी लहर में केस बढ़ने पर इनके इलाज के लिए बनाए गए मिनी कोविड केयर सेंटर को मामले कम होने पर बंद कर दिया गया था। लेकिन अब तीसरी लहर की संभावना को देखते हुए दोबारा से इन्हें खोलने की तैयारी भी शुरू हो गई है।

Ankesh ThakurSun, 28 Nov 2021 11:57 AM (IST)
स्पोर्ट्स कांप्लेक्स, कम्युनिटी सेंटर सहित अन्य जगहों पर मिनी कोविड केयर सेंटर बनाए गए थे।

जागरण संवाददाता, चंडीगढ़। Corona New Variant: कोरोना संक्रमण की तीसरी लहर की आहट अब दहलीज पर सुनाई देने लगी है। दक्षिण अफ्रीका और हांगकांग जैसी जगहों पर कोरोना के नए वेरिएंट की दस्तक ने पूरे विश्व की चिंता बढ़ा दी है। इसको देखते हुए चंडीगढ़ प्रशासन ने भी अलर्ट जारी कर दिया है। इतना ही नहीं एडवाइजरी तक जारी की गई है। लोगों से किसी भी तरह से लापरवाही नहीं बरतने के लिए कहा गया है।

प्रशासन ने तीसरी लहर की संभावना को देखते हुए इससे निपटने की तैयारी शुरू कर दी है। दूसरी लहर में केस बढ़ने पर इनके इलाज के लिए बनाए गए मिनी कोविड केयर सेंटर को मामले कम होने पर बंद कर दिया गया था। लेकिन अब तीसरी लहर की संभावना को देखते हुए दोबारा से इन्हें खोलने की तैयारी भी शुरू हो गई है। जो सेंटर स्टैंडबाय मोड पर हैं इन्हें दोबारा से ऑपरेशनल मोड में लाने की तैयारी शुरू हो गई है। साथ ही जिन सेंटर को बंद कर सामान अस्पतालों को दिया गया था इन्हें भी दोबारा से शुरू करने पर विचार किया जा रहा है।

बता दें कि प्रशासन ने कोरोना के केस बढ़ने पर विभिन्न संस्थाओं की मदद से स्पोर्ट्स कांप्लेक्स, कम्युनिटी सेंटर, इंदिरा हॉलीडे होम और अन्य जगहों पर ऐसे मिनी कोविड केयर सेंटर स्थापित किए गए थे। इन सेंटर में 24 घंटे डॉक्टर, नर्सिंग स्टाफ और ऑक्सीजन बेड जैसी सुविधा उपलब्ध कराई गई थी। सिर्फ चंडीगढ़ ही नहीं आस-पास के शहरों से भी मरीज इन सेंटर में इलाज कराने पहुंचे थे। यूटी प्रशासन के इस प्रयास की जमकर सराहना हुई थी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी यूटी प्रशासन के कार्यों की सराहना की थी। साथ ही चंडीगढ़ से अपने कामों की जानकारी दूसरे शहरों से साझा करने के लिए कहा था।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.