Mohali Municipal Corporation Poll : अकाली दल को चुनाव में उतारने के लिए नहीं मिल रहे नामी चेहरे

अकाली दल ने माेहाली में पूर्व मेयर के खिलाफ भी नया चेहरा मैदान में उतारा है। कांग्रेस ने पूर्व पार्षद अमरीक सोमल को यहां से चुनाव मैदान में उतारा है। भाजपा आप के उम्मीदवारों की घोषणा अभी बाकी है।

By Vipin KumarEdited By: Publish:Sat, 23 Jan 2021 03:32 PM (IST) Updated:Sat, 23 Jan 2021 03:32 PM (IST)
Mohali Municipal Corporation Poll : अकाली दल को चुनाव में उतारने के लिए नहीं मिल रहे नामी चेहरे
नगर निगम चुनाव में शिअद को चुनाव में उतारने के लिए चेहरे नहीं मिल रहे। (फाइल फाेटाे)

मोहाली, [रोहित कुमार]। नगर निगम चुनाव में शिरोमणि अकाली दल (शिअद) को चुनाव में उतारने के लिए चेहरे नहीं मिल रहे। वार्ड नंबर 42 से जहां पूर्व मेयर कुलवंत सिंह चुनाव लड़ रहे है। वहां पर अकाली दल की ओर से नए चेहरे को मैदान में उतारा गया है। अकाली दल की पहली सूची के बाद लगभग सभी पार्षद छोड़ कर चले गए थे। जिसके बाद से अकाली दल कभी पांच तो कभी चार उम्मीदवारों सूची जारी कर रहा है।

चुनाव में नाम घोषित करने के लिए बनाई गई कमेटी का नेतृत्व कर रहे आनंदपुर साहिब से पूर्व सांसद सदस्य प्रेम सिंह चंदूमाजरा का कहना है कि जो पार्टी को छोड़ कर गए है उनका पार्टी में वापसी नहीं होगी। शिअद की ओर से कुलवंत के खिलाफ गुरजीत सिंह वैदवान को उतारा गया है जोकि एक दम नए चेहरे है। उधर कांग्रेस की बात की जाए तो कुलवंत के खिलाफ पूर्व पार्षद अमरीक सिंह सोमल को मैदान में उतारा गया है। हालांकि पहले कुलवंत के खिलाफ सेहत मंत्री बलबीर सिंह सिद्धू के भाई अमरजीत सिंह जीती को उतारने की बात कहीं जा रही थी। लेकिन जीती को अब वार्ड नंबर 10 से चुनाव लड़वाया जा रहा है।

मोहाली में सिर्फ कांग्रेस ने सभी उम्मीदवारों के नामों की है घोषणा

मोहाली निगम चुनाव के लिए आम आदमी पार्टी व भाजपा की ओर से अभी सूची जारी नहीं की गई है। लेकिन कहा जा रहा है कि पार्टियों की ओर से उम्मीदवारों के नाम फाइनल कर लिए गए है। जिन की बस औपारिक तौर पर घोषणा करनी है। भाजपा भी कई नए चेहरों को मैदान में उतार रहा है। अभी तक मोहाली में सिर्फ कांग्रेस पार्टी है जिसने सभी उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की है। कृषि कानूनों को लेकर हो रहे विरोध के चलते शिअद और भाजपा को खासी मेहनत करनी पड़ रही है। क्योंकि पार्टी के निशान पर चुनाव लडऩे को तैयार नहीं हो रहे। पूर्व सांसद सदस्य चंदूमाजरा ने पहले ही कह दिया है किसी को धक्के से पार्टी निशान पर चुनाव नहीं लड़वाया जा सकता।

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी