ढाई महीने बाद चंडीगढ़ की सुखना लेक में चलने लगी बोट, इन नियमों के तहत ले सकते हैं बोटिंग का मजा

चंडीगढ की लाइफलाइन कही जाने वाली सुखना लेक पर करीब ढाई महीने बाद बोटिंग शुरू हुई है। सुखना लेक एक बार फिर से पर्यटकों से गुलजार हो गई है। हालांकि बुधवार को पहले दिन कम पर्यटक ही सुखना लेक पहुंचे।

By Ankesh ThakurEdited By: Publish:Wed, 23 Jun 2021 04:36 PM (IST) Updated:Wed, 23 Jun 2021 04:36 PM (IST)
ढाई महीने बाद चंडीगढ़ की सुखना लेक में चलने लगी बोट, इन नियमों के तहत ले सकते हैं बोटिंग का मजा
सुखना लेक पर करीब ढाई महीने बाद बोटिंग शुरू हुई है। (फाइल फोटो)

चंडीगढ़, जेएनएन। ढाई महीने बाद लाइफ लाइन सुखना लेक पर फिर रौनक लौट आई है। लेक पर बोटिंग शुरू हो गई है। बोटिंग शुरू होने के बाद पर्यटकों की खुशी का ठिकाना नहीं रहा। बोटिंग बंद होने से उनके दिल में इसे न कर पाने की टीस रह जाती थी। लेकिन अब प्रशासन ने कोविड प्रोटोकॉल के तहत बोटिंग की मंजूदी दे दी है।

इसके तहत पूरी क्षमता की बजाए केवल 50 फीसद के साथ इसे शुरू किया गया है। एक बोट में दो लोगों को ही बोटिंग की इजाजत दी जा रही है। जो चार सीटर बोट है उस पर दो लोग और क्रूज जो 24 सीटर है उस पर 12 लोगों को बोटिंग के लिए भेजा जा रहा है। पहले दिन ही ही लेक पर दूसरे राज्यों से आए पर्यटक बोटिंग का लुत्फ उठाते दिखे। इस दौरान बोटिंग एरिया में चहलकदमी बढ़ गई है। शिकारा और सोलर बोट भी अब चलने लगी है।

नियमों का रखें ध्यान

सुखना पर वीकएंड पर आसपास के राज्यों के काफी संख्या में लोग आते है। बोटिंग के दौरान कोविड-19 के दिशा निर्देशों का ध्यान रखा जा रहा है। प्रत्येक बोट व लाइफ सेविंग जैकेटस काे सेनिटाइज किया जा रहा है, उसके बाद ही इसका इस्तेमाल किया जा रहा है। बोटिंग करने के बाद आने वाले लोगों की लाइफ सेविंग जैकेटस और बोट को सेनिटाइज किया जा रहा है। इसके अलावा भीड़ जमा न हो इसका ध्यान भी रखा जा रहा है।

बोटिंग के बाद दूसरी गतिविधि होंगी शुरू

लेक पर फिलहाल प्रशासन ने बोटिंग शुरू करने की मंजूरी दी है। एक्यूजमेंट पार्क अभी बंद है। अगले सप्ताह तक दूसरी एक्टिविटी भी शुरू होने की उम्मीद है। इसकी तैयारी भी अभी से शुरू हो रही है। लेक पर पर्यटकों और खासतौर पर बच्चों के लिए कई तरह के झूले और एक्टिविटी उपलब्ध हैं। यह अगले सप्ताह से शुरू होंगी।

chat bot
आपका साथी