घमासान के बाद पंजाब के कांग्रेस विधायक बाजवा ने ठुकराया बेटे की नौकरी का आफर, सुनील जाखड़ व दो मंत्रियों पर साधा निशाना

पंजाब में दो विधायकों के बेटों को अनुकंपा के आधार पर नौकरी देने के फैसले के बाद मचे घमासान से दुखी फतेह सिंह बाजवा ने बेटे की नौकरी का आफर लौटा दिया है। इसके बाद उन्होंने पार्टी के प्रदेश प्रधान पर निशाना साधा।

By Kamlesh BhattEdited By: Publish:Thu, 24 Jun 2021 02:21 PM (IST) Updated:Thu, 24 Jun 2021 02:21 PM (IST)
घमासान के बाद पंजाब के कांग्रेस विधायक बाजवा ने ठुकराया बेटे की नौकरी का आफर, सुनील जाखड़ व दो मंत्रियों पर साधा निशाना
कांग्रेस विधायक फतेह जंग सिंह बाजवा अपने दोनों बेटों के साथ मीडिया कर्मियों से बातचीत करते हुए। जागरण

चंडीगढ़ [इन्द्रप्रीत सिंह]। कांग्रेस विधायक फतेह सिंह बाजवा ने अपने बेटे अर्जुन बाजवा को इंस्पेक्टर लगाने के ऑफर को लौटाते ही अपनी ही पार्टी के प्रधान सुनील जाखड़, मंत्री सुखबिंदर सिंह सरकारिया और मंत्री तृप्त राजिंदर सिंह बाजवा से सवाल किया है। कहा कि उनके बच्चों ने अपने दादा की शहादत के बावजूद नौकरी लौटाकर नई प्रथा शुरू की है। क्या वह भी अपने-अपने भतीजे और बेटों को उन पदों से हटाएंगे जो उन्होंने किसी और सीनियर कांग्रेसी नेता का हक मार कर लिए हैं।

आज यहां अपने आवास पर प्रेस कॉन्फ्रेंस में फतेह जंग सिंह बाजवा ने कहा कि सुनील जाखड़ ने अपने भतीजे अजयवीर जाखड़ को पंजाब किसान आयोग का चेयरमैन, सुख सरकारिया ने अपने भतीजे को अमृतसर का जिला परिषद का चेयरमैन और तृप्त राजिंदर सिंह बाजवा ने अपने बेटे को गुरदासपुर के जिला परिषद का चेयरमैन बनाया हुआ है।

उन्होंने कहा कि मुझे अपने विरोधियों द्वारा अपने ऊपर किए गए हमले का दुख नहीं है, लेकिन मेरे अपने ही साथी इस तरह की गंदी राजनीति कर रहे हैं, इसका मुझे अफसोस है। उन्होंने कहा कि मैंने तो कैबिनेट में एजेंडा लाए जाने से पहले ही मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह को मैसेज भेजकर कह दिया था कि उनके बेटे को नौकरी देने वाले एजेंडे को वापस ले लिया जाए, लेकिन कैप्टन अमरिंदर सिंह ने मेरे पिता सतनाम सिंह बाजवा की शहादत काे आदर देते हुए मेरे बेटे अर्जुन बाजवा को इंस्पेक्टर की नौकरी पर लगाया था। जिस पर हमारी अपनी ही पार्टी के नेता मेरे बच्चों के पीछे पड़े हुए हैं। उन्हें शोभा नहीं देता।

उन्होंने कहा कि सुनील जाखड़ ने खुद उन्हें फोन करके कहा कि उनके व्यक्तिगत तौर पर मतभेद उनके बड़े भाई प्रताप सिंह बाजवा से हैं उनसे नहीं। बल्कि अर्जुन बाजवा ने तो मेरे चुनाव में मेरी मदद भी की थी। मैंने जवाब में उनसे कहा कि यह बात सोनिया गांधी को पत्र लिखने से पहले करनी चाहिए थी।

अर्जुन ने कहा- मुझे शर्म आ रही

इससे पहले अर्जुन बाजवा ने कहा कि जिस तरह से मुझे नौकरी देने के नाम पर सियासी रोटिंयां सेंकी जा रही हैं उसे देखकर मुझे शर्म आ रही है। अपने दादा की शहादत पर मैं ऐसी सौ नौकरियां वारने को तैयार हूं। अर्जुन बाजवा ने कहा कि नौकरी लौटाने का हमारे परिवार का कलेक्टिव फैसला है। लोग मुझे नौकरी मिलने के बारे में तो बातें कर रहे हैं लेकिन कोई अपने पिता या दादा के शहीद होने की बात नहीं कर रहा। लोग मेरी एजुकेशन नहीं देख रहे, मेरे अमीर होने पर मुझे ताने मार रहे हैं। पुलिस की नौकरी आसान नहीं है।

उन्होंने कहा कि क्या मुझे अकेले को नौकरी मिली है। इससे पहले 1300 लोग अनुकंपा के आधार पर नौकरी ले चुके हैं। मैंने तो फिल्म लाइन ज्वाइन कर ली थी। मेरी फिल्म रिलीज होने वाली है, लेकिन मुझे तो विलेन ही बना दिया है। उन्होंने कहा कि टीवी पर या तो मेरी खबर दिखाई जा रही है या फिर गैंगस्टर जयपाल भुल्लर की।

chat bot
आपका साथी