मजदूर की मौत के बाद सोसायटी निवासियों ने बिल्डर और बिजली विभाग के खिलाफ जताया रोष

गाजीपुर रोड पर स्थित प्लैटिनम होम्स नामक सोसायटी में बीते दो दिन पहले काम करते हुए एक मजदूर की मौत हो। इसके बाद सोसायटी निवासी ने बिल्डर और बिजली विभाग के खिलाफ रोष जाहिर करते घरों के नजदीक से निकलती हुई बिजली की तारों को हटाने की मांग की है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 17 Sep 2021 08:00 AM (IST) Updated:Fri, 17 Sep 2021 08:00 AM (IST)
मजदूर की मौत के बाद सोसायटी निवासियों ने बिल्डर और बिजली विभाग के खिलाफ जताया रोष
मजदूर की मौत के बाद सोसायटी निवासियों ने बिल्डर और बिजली विभाग के खिलाफ जताया रोष

जासं, जीरकपुर : गाजीपुर रोड पर स्थित प्लैटिनम होम्स नामक सोसायटी में बीते दो दिन पहले काम करते हुए एक मजदूर की मौत हो। इसके बाद सोसायटी निवासी ने बिल्डर और बिजली विभाग के खिलाफ रोष जाहिर करते घरों के नजदीक से निकलती हुई बिजली की तारों को हटाने की मांग की है। प्लेटिनम होम्स निवासियों ने बताया कि दो दिन पहले उनकी सोसायटी में एक शाहिद नामक मजदूर की मौत हो गई थी, जिसकी बिल्डर ने शिकायत भी दर्ज नहीं होने दी और उसकी पत्नी को पैसे देकर उसे बिहार भेज दिया। वहां मौजूद लोगों ने बताया कि 24 वर्षीय शाहिद बिल्िडग की छत पर सरिया बांधने का काम कर रहा था और 32 एमएम का सरिया भारी होने की वजह से वह संभाल नहीं पाया और सरिया नजदीक से गुजर रही बिजली की तारों पर जा गिरा और उसकी मौके पर ही मौत हो गई। लोगों ने बताया की मृतक के पास एक बेटी है और उसकी पत्नी गर्भवती है जिसकी डिलिवरी कुछ ही दिनों में होने वाली थी। लोगों ने बताया कि उनकी सोसायटी में कई छोटे मोटे बिल्डर अलग अलग फ्लैट बनाकर बेच रहे हैं। जिनके द्वारा लेबर से काम करवाते समय किसी भी सेफ्टी नॉ‌र्म्स का ध्यान नहीं रखा जाता है।

वहां मौजूद ओंकार सैनी, आशीष विज, मनजीत सिंह, गुरविदर सिंह, डीके शर्मा और भाद्ववाज ने बताया कि उनकी सोसायटी में 11000 हाई वोल्टेज बिजली के तार घरों की बाल्कनी से केवल दो फीट की दूरी से गुजर रहे हैं। जैसे दो दिन पहले मजदूर की मौत हुई है यदि किसी बच्चे या महिला द्वारा कपड़े सुखाते समय कोई भी हादसा हो सकता है। इस लिए उन्होंने बिल्डर और बिजली विभाग से तारों को घरों के नजदीक से हटाने की मांग की है।

हमारे बिल्डिग में काम करते वक्त हादसा हो गया था और यह एक हादसा था। उसके परिजनों के साथ समझौता हो गया है। सोसायटी निवासियों की मांग पर तारों को हटाने के लिए साथी बिल्डरों से बात की जा रही है। जल्दी इस समस्या का हल किया जाएगा।

- बाल मुकंद, बिल्डर प्लैटिनम होम्स सोसायटी। हमें अभी तक ना तो मौत की कोई सूचना मिली है और ना ही बिजली कि तारों को हटाने के लिए किसी बिल्डर या सोसायटी निवासी द्वारा कोई शिकायत दी गई है। लेकिन फिर भी वह वीरवार को अपने मुलाजिमों को भेज कर मौके चैक करवाकर इसका बनता हल किया जाएगा।

- खुशविदर सिंह, एक्सईएन पावरकाम विभाग जीरकपुर ।

chat bot
आपका साथी