एडवाइजर साहब जरा इधर से भी निकलें

भारत की आजादी के 75 साल पूरे होने का जश्न मनाने के लिए केंद्र सरकार के आदेश पर मनीमाजरा की इंदिरा कालोनी में मंगलवार से अमृत महोत्सव का आगाज होने जा रह है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 27 Sep 2021 07:18 PM (IST) Updated:Mon, 27 Sep 2021 07:18 PM (IST)
एडवाइजर साहब जरा इधर से भी निकलें
एडवाइजर साहब जरा इधर से भी निकलें

जागरण संवाददाता, मनीमाजरा : भारत की आजादी के 75 साल पूरे होने का जश्न मनाने के लिए केंद्र सरकार के आदेश पर मनीमाजरा की इंदिरा कालोनी में मंगलवार से अमृत महोत्सव का आगाज होने जा रह है। इस महोत्सव को लेकर नगर निगम लाखों रुपये लगाकर पिछले दिनों से पूरी तैयारी में लगा हुआ है। वहीं, दूसरी ओर जिस जगह पर यह कार्यक्रम हो रहा है। उसकी कुछ ही दूरी पर इंदिरा कालोनी में कभी सीवरेज लीकेज, कभी पीने के पानी, कभी बिजली की नंगी तारें और कभी टूटी हुई सड़कों को लेकर लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। बार बार शिकायत के बाद भी न तो पार्षद और न ही अधिकारी इन समस्याओं का हल करने के लिए कोई कदम उठाया, परंतु 28 सितंबर से तीन दिवसीय होने वाले इस महोत्सव के लिए नगर निगम ने लाखों का बजट पास कर पांच पार्को और कार्यक्रम तक जाने वाली सड़क की मरम्मत तक कर रही है।

उल्लेखनीय है कि महोत्सव में सलाहकार धर्म पाल मुख्य अतिथि के रूप में शिरकत करेंगे, जिसके चलते महोत्सव में जाने वाली सड़कों को रिपेयर किया जा रहा है। जिन पार्को में कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है उसमें झूले, जॉगिग ट्रेक, ट्री-गार्ड लगाने सहित हाईमास्ट लाइट लगाई जा रही है।

इंदिरा कालोनी के साथ मनीमाजरा की ओल्ड रोपड़ रोड व सीवरेज का भी बुरा हाल है। सड़कों पर बड़े-बड़े गड्ढे पड़े हैं, जिसे रोड विग ने आज तक कभी भरने की नहीं सोची।

पैचवर्क नहीं हुआ लंबे समय से

समाजसेवी गौरव शर्मा का कहना है कि मनीमाजरा में ओल्ड रोपड रोड़ वाली सड़क पर थोड़ी-थोड़ी दूर पर बड़े:बड़े गड्ढे हैं। कई बार अधिकारियों से लेकर पार्षद तक इन गड्ढों को भरने के लिए गुहार लगाई, परंतु सड़क की रिकार्पेटिग तो छोड़ो पैचवर्क तक नहीं हुआ। सलाहकार को करना चाहिए इलाके का दौरा

समस्या समाधान टीम चंडीगढ़ के फाउंडर मेंबर मनोज शुक्ला का कहना है कि सलाहकार साहब एक बार हमारी कालोनी का भी दौरा कर लीजिए। ताकि यहां रहने वाले लोगों की समस्या के बारे में भी पता लगे। उन्होंने आगे कहा कि ऐसा ही कार्यक्रम कालोनी के बीच में रखा जाए। जिससे कार्यक्रम के कारण ही कालोनी के लंबित पड़े काम पूरे हो सके।

chat bot
आपका साथी