Admission in Chandigarh's Schools: 11वीं में दाखिले के लिए दूसरी काउंसलिंग कल, 450 स्टूडेंट्स को मिलेगी एडमिशन

Admission in Chandigarh Schools चंडीगढ़ के 42 गवर्नमेंट मॉडल सीनियर सेकेंडरी स्कूलों में 11वीं कक्षा में दाखिले के लिए पहली काउंसलिंग हो चुकी है। ऐसे में अब खाली सीटों को भरने के लिए 15 सितंबर से दूसरी काउंसलिंग करवाई जा रही है।

By Ankesh ThakurEdited By: Publish:Tue, 14 Sep 2021 01:35 PM (IST) Updated:Tue, 14 Sep 2021 01:35 PM (IST)
Admission in Chandigarh's Schools: 11वीं में दाखिले के लिए दूसरी काउंसलिंग कल, 450 स्टूडेंट्स को मिलेगी एडमिशन
शहर के विभिन्न स्कूलों में 450 स्टूडेंट्स को दाखिला दिया जाएगा।

सुमेश ठाकुर, चंडीगढ़। Admission in Chandigarh Schools: चंडीगढ़ के 42 गवर्नमेंट मॉडल सीनियर सेकेंडरी स्कूलों में 11वीं कक्षा में दाखिले के लिए पहली काउंसलिंग हो चुकी है। ऐसे में अब खाली सीटों को भरने के लिए 15 सितंबर से दूसरी काउंसलिंग करवाई जा रही है। काउंसलिंग के लिए शिक्षा विभाग की तरफ से विभाग की वेबसाइट पर लिंक जारी किया जाएगा, जिस पर स्टूडेंट्स को खुद को 130 रुपये रजिस्ट्रेशन फीस अदा करने के साथ अप्लाई करना होगा। स्टूडेंट्स उन्हीं स्कूलों में अप्लाई कर सकेंगे, जिनमें सीट खाली होंगी। खाली सीट की जानकारी भी शिक्षा विभाग 15 सितंबर दोपहर 12 बजे के बाद ही जारी करेगा। स्टूडेंट्स खाली बची हुई सीटों को देखकर एडमिशन के लिए अप्लाई कर सकेगा।

कोरोना महामारी के चलते देरी से घोषित हुए 10वीं कक्षा के परिणाम के बाद दूसरी काउंसलिंग में स्टूडेंट को अप्लाई करने के लिए दो दिन का समय मिलेगा। 17 सितंबर तक स्टूडेंट्स खाली सीट के लिए अप्लाई कर सकेंगे। स्टूडेंट्स की वैरीफिकेशन के बाद 19 सितंबर को प्रोविजनल मेरिट लिस्ट जारी होगी और 21 सितंबर को फाइलन मेरिट लिस्ट जारी करने के बाद 23 सितंबर तक फीस जमा करानी होगी। 25 सितंबर कक्षाएं शुरू हो जाएंगी। स्टूडेंट्स स्कूल आकर भी पढ़ाई कर सकते हैं और घर पर रहकर भी आनलाइन क्लास अटैंड कर सकते हैं, दोनों विकल्प विद्यार्थियों के लिए खुले हैं।

साढ़े चार सौ के करीब खाली हैं सीटें

ग्यारहवीं कक्षा की 13,555 सीटें थी, जिसके लिए पहली काउंसलिंग में 17 हजार से ज्यादा आवेदन आए थे। पहली काउंसलिंग पूरी होने के बाद विभिन्न स्कूलों में 450 से ज्यादा सीटें खाली बची हुई हैं। जिनके खाली रहने का मुख्य कारण स्टूडेंट की तरफ से फीस न भर पाना रहा है या फिर पसंदीदा स्कूल में एडमिशन न मिल पाना है।

chat bot
आपका साथी