नशे के खिलाफ मुहिम में 40 पुलिसकर्मियों पर होगी कार्रवाई, 130 बदले

पंजाब में नशे के खिलाफ अभियान के बीच कार्रवाई के बीच पुलिसकर्मियों पर भी गाज गिरने लगी है। स्‍पेशल टास्‍कफोर्स राज्‍य में 40 पुलिसकर्मियों पर विशेष नजर रख रही है।

By Sunil Kumar JhaEdited By: Publish:Sun, 08 Jul 2018 12:12 PM (IST) Updated:Mon, 09 Jul 2018 08:57 PM (IST)
नशे के खिलाफ मुहिम में 40 पुलिसकर्मियों पर होगी कार्रवाई, 130 बदले
नशे के खिलाफ मुहिम में 40 पुलिसकर्मियों पर होगी कार्रवाई, 130 बदले

जेएनएन, चंडीगढ़। पंजाब सरकार ने नशे के खिलाफ छेड़ी मुहिम के चलते 40 से अधिक पुलिसकर्मियों पर कार्रवाई की तैयारी कर ली है। इन पर नशा तस्करों से संबंध व नशे के मामलों पर कार्रवाई में लापरवाही आदि के आरोप हैं। नशे को लेकर गठित स्पेशल टास्क फोर्स इन 40 पुलिसकर्मियों पर विशेष नजर रख रही है। वहीं, सरकार ने 130 डीएसपी के तबादले कर पुलिस मुलाजिमों को यह संदेश दिया है कि अभी भी न सुधरे तो सलाखों के पीछे जाना पड़ेगा।

आरोपितों पर कार्रवाई के लिए 130 डीएसपी के तबादले, नशे के खिलाफ चलाई मुहिम का ही हिस्सा हैं तबादले

एक डीएसपी व इंस्पेक्टर व कांस्टेबल की बर्खास्तगी के अलावा अभी लिस्ट में दर्जनों और नाम जुड़ चुके हैं। इनके खिलाफ आई शिकायतों की पड़ताल की जा रही है। बदले गए पुलिसकर्मियों को नशे के खिलाफ चलाई जा रही मुहिम का ही हिस्सा माना जा रहा है।

यह भी पढ़ें: EXCLUSIVE: वैष्‍णाे देवी पर जा रहे हैं तो सावधान, ऊधमपुर- कटरा रेल ट्रैक पर 'हाई वोल्टेज खतरा'

शिक्षा मंत्री, सांसद व विधायकों ने कराए डोप टेस्ट

अमृतसर में शनिवार को शिक्षा मंत्री ओपी सोनी, जालंधर में सांसद चौधरी संतोख सिंह, विधायक राजिंदर बेरी व बावा हैनरी, लुधियाना में आम आदमी पार्टी के विधायक एचएस फूलका व मोहाली में पंजाब यूथ कांग्रेस के अध्यक्ष अमनप्रीत सिंह ने डोप टेस्ट करवाया। फूलका ने कहा कि सेहत मंत्री ब्रह्म मोहिंदरा समेत सभी मंत्रियों के डोप टेस्ट सीसीटीवी कैमरों की निगरानी में होने चाहिए। लैब में फेरबदल किया जा सकता है।

यह भी पढ़ें: पंजाब के इंजीनियर का दावा, इस तकनीक से थाईलैंड की गुफा में फंसे खिलाड़ियों को बचा लूंगा

नशे की ओवरडोज से चार की मौत, 53 पहुंचा आंकड़ा

नशे की ओवरडोज के चलते शनिवार को पंजाब में चार और मौतें हो गईं। तरनतारन के पट्टी में कुलविंदर सिंह उर्फ किंदा (30), अमृतसर में ब्यास के कलेर घुमान के जतिंदर सिंह (24), घरिंडा के बल्लेवाल गांव निवासी सरवन सिंह (27) व जालंधर कैंट निवासी रिकी उर्फ दी (27) की नशे के कारण जान चली गई। राज्य में अब तक नशे के कारण 53 युवकों की मौत हो चुकी है।

यह भी पढ़ें: गांव पर लगे इस कलंक से शर्मिदा हैं लोग, दाग धोने को पहरेदार बने युवा

chat bot
आपका साथी