Fraud In Chandigarh : इंडिगो एयरलाइंस में नौकरी दिलाने के नाम पर 60 हजार की धोखाधड़ी, दाे आराेपित दिल्ली से गिरफ्तार

Fraud In Chandigarh शिकायतकर्ता दीपिका और चेतना ने शिकायत में बताया था कि दोनों नौकरी की तलाश कर रही थी। ओएलएक्स पर उन्हें इंडिगाे एयरलाइंस में नौकरी करने की आफर मिली। उन्होंने दिए गए व्हाट्सअप नंबर पर अपना रेज्यूम भेज दिया।

Vipin KumarThu, 24 Jun 2021 08:49 AM (IST)
इंडिगो एयरलाइंस में कैबिन क्रयू की नौकरी दिलाने के नाम पर दो युवतियों से धाेखाधड़ी। (सांकेतिक तस्वीर)

चंडीगढ़, जेएनएन। Fraud In Chandigarh : पुलिस के साइबर सेल ने एक बड़ी कामयाबी हासिल की है। इंडिगो एयरलाइंस में केबिन क्रू की नौकरी दिलाने के नाम पर दो युवतियों से 60 हजार की धोखाधड़ी के मामले में दो लोगों को गिरफ्तार किया है।एसपी साइबर सेल के नेतृत्व में बनाई टीम ने इन युवतियों की शिकायत पर ऑनलाइन नौकरी देने के बहाने 60 हजार की धोखाधड़ी करने वाले गिरोह के दो लोगों को ट्रेस किया।बता दें सेक्टर-23 सी की दीपिका और चेतना ने 11 जून को सेक्टर-17 थाना पुलिस को शिकायत दी थी।

शिकायतकर्ता दीपिका और चेतना ने शिकायत में बताया था कि दोनों नौकरी की तलाश कर रही थी। ओएलएक्स पर उन्हें इंडिगाे एयरलाइंस में नौकरी करने की आफर मिली। उन्होंने दिए गए व्हाट्सअप नंबर पर अपना रेज्यूम भेज दिया। इसके बाद अगले दिन उन्हें एक अकाउंट में ट्रेनिंग के नाम पर 60 हजार रुपये जमा कराने के लिए कहे गए। उन्होंने 60 हजार रुपये भी जमा करा दिए। इसके बाद वाट्सएप नंबर बंद हो गया। उन्होंने फौरन पुलिस को इसकी शिकायत दी।

दिल्ली से पकड़े गए दोनों आरोपित

चंडीगढ़ पुलिस के साइबर सेल की टीम ने दिल्ली से दोनों आरोपितों को दबोचा। पकड़े गए आरोपितों की पहचान दिल्ली के चंदर विहार के 24 साल के अभिषेक उर्फ राहुल और मांडवली के 23 साल के अनिल यादव के रूप में हुई है।पुलिस ने दोनों आरोपित को छापामारी कर बीते रोज दिल्ली में दो लैपटॉप और इंडिगो एयरलाइंस के फर्जी ज्वाइनिंग लेटर के साथ दबोचा। इसके अलावा इन आरोपितों को जहां से दबोचा गया, वहां से देशभर के अलग-अलग हिस्सों से लोगों के रखे गए रेज्यूम भी बरामद किए। दोनों आरोपित को कोर्ट में पेश कर दो दिन का रिमांड हासिल किया है। साइबर सेल इंचार्ज का कहना है कि इन दोनों आरोपित से पूछताछ कर इनके गिरोह के बाकी लोगों की गिरफ्तारी की जाएगी।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.