चंडीगढ़ की सस्ती शराब को महंगे ब्रांड में तस्करी करने के मामले में गिरफ्तार आरोपितों ने किए कई खुलासे

रविवार को पुलिस की चार अलग-अलग टीमों ने शहर में कई जगह रेड कर कुछ लोगों को राउंडअप किया है। इस रेड के दौरान पुलिस के हाथ कुछ अहम दस्तावेज भी लगे हैं। पुलिस सोमवार को इस मामले में प्रेस कांफ्रेंस कर सकती है।

By Edited By: Publish:Mon, 11 Jan 2021 07:07 AM (IST) Updated:Mon, 11 Jan 2021 07:07 AM (IST)
चंडीगढ़ की सस्ती शराब को महंगे ब्रांड में तस्करी करने के मामले में गिरफ्तार आरोपितों ने किए कई खुलासे
तस्करी करने वाले गिरोह के चार सदस्यों को गिरफ्तार किया। (फाइल फाेटाे)

जीरकपुर, जेएनएन। बीती चार जनवरी को एक्साईज डिपार्टमेट ने गुप्त सूचना के आधार पर मैट्रो मॉल वीआइपी रोड पर नाका लगाकर चंडीगढ़ से सस्ती शराब लाकर उसे महंगे ब्रांड में तबदील कर तस्करी करने वाले गिरोह के चार सदस्यों को गिरफ्तार किया था। आरोपितों के खिलाफ जीरकपुर थाने में केस दर्ज किया गया था। आरोपित ज¨तदर पाल ¨सह, जतिंदर सिंह, कर्ण गरी गोस्वामी और विजय चार दिन के पुलिस रिमांड पर थे, जिन्होंने पुलिस रिमांड के दौरान कई अहम खुलासे किए हैं।

सूत्रों के मुताबिक यह काफी हाई प्रोफाइल मामला है। जांच में यह बात सामने आई है कि ट्राईसिटी का एक नामी व्यक्ति फर्जी आइजी बनकर शराब की तस्करी करवा रहा था। यह अवैध शराब बड़े होटल, रेस्टोरेंट व बार में सप्लाई होती थी। हालांकि इस मामले में पुलिस का कोई भी अधिकारी कुछ बोलने को तैयार नहीं है, लेकिन इस मामले में एसएसपी सतिंदर सिंह ने एसआइटी (सिट) का गठन कर दिया है। एसआइटी में एसपी रवजोत कौर, डीएसपी विक्रम बराड़ और एसएचओ ओंकार सिंह बराड़ को शामिल किया गया है।

रविवार को पुलिस की चार अलग-अलग टीमों ने शहर में कई जगह रेड कर कुछ लोगों को राउंडअप किया है। इस रेड के दौरान पुलिस के हाथ कुछ अहम दस्तावेज भी लगे हैं। पुलिस सोमवार को इस मामले में प्रेस कांफ्रेंस कर सकती है।

वीआइपी रोड पर सुबह साढ़े आठ बजे पुलिस ने की रेड

हाई प्रोफाइल मामला होने के चलते इस मामले में रविवार सुबह से ही रेड का सिलसिला जारी हो गया। पुलिस की अलग-अलग टीमें रेड करने पहुंची। वीआइपी रोड पर स्थित रेल विहार सोसायटी में करीब साढे़ 9 बजे पुलिस की तीन गाडि़यों में 12 से 15 मुलाजिम रेड करने पहुंचे। रेल विहार के डी-14 टावर के 6वें फ्लोर पर हथियारों से लैस पुलिस मुलाजिम पहुंचे। इस फ्लैट से पुलिस ने एक व्यक्ति को राउंडअप किया और जीरकपुर थाने ले गए। पुलिस ने इस सोसायटी से एक एक्टिवा भी रिकवर की है।

शाम को सिल्वर क्रीक-2 में रेड करने पहुंचे 15 से 16 पुलिस जवान

वहीं, देर शाम सवा छह बजे सिल्वर क्रीक -2 में एसएचओ एयरपोर्ट हिम्मत ¨सह की अगुआई में पुलिस के 16 मुलाजिम अलग-अलग गाडि़यों में रेड करने पहुंचे, जिनमें एक महिला कांस्टेबल भी मौजूद थी। यह रेड फ्लैट नंबर 30ए में की गई। हालांकि इस फ्लैट में ताला लगा हुआ था। रेड का सर्च वारंट लेकर पहुंची टीम ताला लगा होने के चलते फ्लैट में अगली व पिछली बालकनी में सीढि़यां लगाकर दाखिल हुई। करीब 20 से 25 मिनट फ्लैट में रेड चली। कुछ अहम दस्तावेज पुलिस के हाथ लगे हैं। सूत्रों के मुताबिक यह फ्लैट विनोद कुमार नाम के व्यक्ति का बताया जा रहा है। इसी सोसायटी में उसके दो फ्लैट हैं। सोसायटी के ही किसी व्यक्ति ने पुलिस को फ्लैट में रहने वाले संदिग्ध व्यक्ति की सूचना दी थी। यहां रहने वाला व्यक्ति काफी हाई प्रोफाइल बताया जा रहा है जिसके पास ऑडी व जैगवार गाड़ियां भी हैं।

दिल्ली से आते थे ब्रांड के लेबल

दरअसल सस्ती शराब को ब्रांडेड शराब बनाकर बेचने के लिए इस्तेमाल होने वाले सामान जिसमें शवास रीगल, रेड लेबल, ब्लैक डॉग जैसी महंगी शराब के लेबल, ढक्कन व खाली बोतलें इत्यादि को बस के जरिये दिल्ली से लाया जाता था। यह सामान जमना एन्क्लेव जीरकपुर में एक गोदाम पर रखा जाता था। इस मामले में अभी कई गिरफ्तारियां होनी बाकी हैं।

chat bot
आपका साथी