Accident in Chandigarh: चंडीगढ़ में एक हफ्ते में चार सड़क हादसों में चार लोगों की मौत, सभी हिट एंड रन केस

चंडीगढ़ में यह सप्ताह हादसों का सप्ताह साबित हुआ है। शहर के अलग-अलग जगह सड़क हादसों में घायल चार लोगों को मौत हो चुकी हैं। सभी जानलेवा हादसों की एक ही वजह सामने आई है ट्रैफिक नियमों की अनदेखी करना।

Ankesh ThakurSat, 27 Nov 2021 10:54 AM (IST)
ठंड के मौसम में सड़क हादसे बढ़ जाते हैं।

कुलदीप शुक्ला, चंडीगढ़। चंडीगढ़ में यह सप्ताह हादसों का सप्ताह साबित हुआ है। शहर के अलग-अलग जगह सड़क हादसों में घायल चार लोगों को मौत हो चुकी हैं। सभी जानलेवा हादसों की एक ही वजह सामने आई है, ट्रैफिक नियमों की अनदेखी करना। रांग साइड ड्राइविंग, ओवर स्पीड और रेड लाइट जंप के कारण ये हादसे हुए हैं। जबकि, सर्दी के मौसम में सड़क हादसों में वृद्धि हो जाती है। अभी भी संभलकर नहीं चले तो कोहरे के समय हादसों में बढ़ोतरी होना तय है। यूटी पुलिस की तरफ से गठित टीम सर्वे के अनुसार ट्रैफिक नियमों की पालना करके ही 90 प्रतिशत हादसों में कमी दर्ज हो सकती है।   

पोल्ट्री फार्म चौक के समीप मंगलवार रात तेज रफ्तार कार चालक स्कूटी सवार को टक्कर मारकर फरार हो गया। जबकि, पीछे से आ रहे एक्टिवा सवार के एक रिश्तेदार ने उसे जीएमसीएच-32 में भर्ती करवाया। जहां इलाज के दौरान घायल ने दम तोड़ दिया। घायल की पहचान जीरकपुर के ढकोली स्थित कृष्णा एन्क्लेव में रहने वाले योगराज उर्फ योगेश के तौर पर हुई। दमन तिवारी की शिकायत के आधार पर पुलिस ने अज्ञात आरोपित के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत केस दर्ज कर किया है। हालांकि अभी तक पुलिस आरोपित को गिरफ्तार नहीं कर पाई है।

सेक्टर-17 स्थित में ड्यूटी खत्म कर वीरवार देर रात घर वापसी के समय सेक्टर-18-21 लाइट प्वाइंट पर साइकिल सवार कर्मचारी को तेज रफ्तार वाहन चालक ने टक्कर मार दी। हादसे से बाद आरोपित वाहन चालक साइकिल सवार घायल को सड़क पर लहुलुहान हालत में छोड़कर फरार हो गया। राहगीर की सूचना मिलने पर पहुंची पीसीआर ने घायल को अस्पताल में भर्ती करवाया। जहां ड्यूटी डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया। मृतक की पहचान कृष्णा के तौर पर हुई। वहीं, हादसे की सूचना पाकर देर रात अस्पताल में मृतक के स्वजन भी पहुंच गए थे। जिनकी शिकायत के आधार पर सेक्टर-19 थाना पुलिस ने अज्ञात वाहन चालक के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत केस दर्ज कर तलाश शुरू कर दी। वहीं, इसी सप्ताह शहर में हुए दो अन्य हादसों में दो और लोगों की मौत हुई है। 

तीन मामलों में हिट एंड रन का केस दर्ज

सभी चार जानलेवा हादसे रात के अंधेरे में हुए हैं। वहीं, इनमें से एक हादसे में आरोपित चालक की गिरफ्तारी हुई है। जबकि तीन मामलों में आरोपित चालक मौके से फरार हो गए। तीनों के खिलाफ संबंधित थाना पुलिस ने हिट एंड रन के तहत केस दर्ज किया हैं।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.