पंजाब यूनिवर्सिटी चंडीगढ़ की एसी जोशी लाइब्रेरी फिर बंद, कैंपस में 31 मई तक सभी फिजिकल एक्टीविटी पर रोक

कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए पंजाब यूनिवर्सिटी चंडीगढ़ (Punjab University Chandigarh) की एससी जोशी लाइब्रेरी को डिजास्टर मैनेजमेंट एक्ट 2005 के तहत शनिवार को एक बार फिर से बंद कर दिया गया। वहीं कैंपस में सभी तरह की फिजिकल एक्टिविटी पर 31 मई तक रोक लगा दी है।

By Ankesh ThakurEdited By: Publish:Sat, 08 May 2021 05:31 PM (IST) Updated:Sat, 08 May 2021 05:31 PM (IST)
पंजाब यूनिवर्सिटी चंडीगढ़ की एसी जोशी लाइब्रेरी फिर बंद, कैंपस में 31 मई तक सभी फिजिकल एक्टीविटी पर रोक
पंजाब यूनिवर्सिटी के स्टूडेंट सेंटर की फाइल फोटो।

चंडीगढ़, जेएनएन। कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए पंजाब यूनिवर्सिटी चंडीगढ़ (Punjab University Chandigarh) की एससी जोशी लाइब्रेरी को डिजास्टर मैनेजमेंट एक्ट 2005 के तहत शनिवार को एक बार फिर से बंद कर दिया गया।

लाइब्रेरी को बंद करने संबंधी निर्णय डीयूआइ प्रो.वीआर सिन्हा, कार्यकारी रजिस्ट्रार विक्रम नैयर, एग्जामिनेशन कंट्रोलर डॉ. जगत भूषण, डीएसडब्ल्यू प्रो. एसके तौमर, डीएसडब्ल्यू वुमेन प्रो. सुखवीर कौर और डीसीडीसी प्रो. संजय कौशिक की मौजूदगी में हुई बैठक में लिया गया। कमेटी ने यह फैसला लिया है कि यूनिवर्सिटी कैंपस के अंदर सभी फिजिकल एक्टीविटी 31 मई तक पूरी तरह से बंद रहेंगी, उसमें स्पोटर्स एक्टीविटी से लेकर अन्य हर प्रकार की डीलिंग शमिल रहेंगी।

हॉस्टल में रुके स्टूडेंट्स से घर जाने की होगी अपील

बैठक में निर्णय लिया गया है कि जो स्टूडेंट्स पीयू के हॉस्टलों में रुके हुए है वह भी वापस चले जाएं। क्योंकि शहर में लगातार कोरोना के केस बढ़ते जा रहे है जो कि चिंता का विषय है। डीसीडीसी प्रो. संजय कौशिक ने बताया कि लाइब्रेरी को पीयू ई-लाइब्रेरी के रूप में बदल चुका है। फिजिकल लाइब्रेरी से जो पढ़ाई होनी है। वहीं, स्टडी स्टूडेंट्स घर में रहकर भी कर सकता है।

लंबे संघर्ष के बाद स्टूडेंट्स ने खुलवाई थी लाइब्रेरी

पीयू की लाइब्रेरी को पहले भी स्टूडेंट्स की तरफ से धरना प्रदर्शन करके दो बार खुलवाया है। स्टूडेंट्स का कहना था कि पीयू में पढ़ाई कर रहे स्टूडेंट्स रिसर्च स्कॉलर है। जिनका स्टडी मैटेरियल पीयू की लाइब्रेरी में मौजूद है। जिसके लिए स्टूडेंट्स ने लंबे-लंबे संघर्ष किए थे।

chat bot
आपका साथी