एबीवीपी का कुलपति दफ्तर के सामने हंगामा,पीयू कैंपस पूरी तरह खोलने की मांग

पंजाब यूनिवर्सिटी कैंपस खोलने की मांग को लेकर मंगलवार को अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) छात्र नेताओं और समर्थकों ने जमकर हंगामा किया। एबीवीपी छात्र नेताओं ने आरोप लगाया कि पीयू प्रशासन कैंपस को बंद कर छात्रहित के साथ बहुत बड़ा खिलवाड़ कर रहा है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 27 Oct 2021 08:55 AM (IST) Updated:Wed, 27 Oct 2021 08:55 AM (IST)
एबीवीपी का कुलपति दफ्तर के सामने हंगामा,पीयू कैंपस पूरी तरह खोलने की मांग
एबीवीपी का कुलपति दफ्तर के सामने हंगामा,पीयू कैंपस पूरी तरह खोलने की मांग

जागरण संवाददाता, चंडीगढ़ :

पंजाब यूनिवर्सिटी कैंपस खोलने की मांग को लेकर मंगलवार को अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) छात्र नेताओं और समर्थकों ने जमकर हंगामा किया। एबीवीपी छात्र नेताओं ने आरोप लगाया कि पीयू प्रशासन कैंपस को बंद कर छात्रहित के साथ बहुत बड़ा खिलवाड़ कर रहा है। एबीवीपी की मांग है कि सभी विभागों के छात्रों को फिजिकल रूप से कक्षाएं और सभी के लिए हॉस्टल फिर से खोल दिए जाएं। एबीवीपी छात्र नेताओं ने कई अन्य मांगों को लेकर भी आवाज उठाई। छात्र नेताओं का कहना है कि पीयू में सीनेट के चुनाव हो सकते हैं तो छात्र संघ के चुनाव भी करवाए जाने चाहिए। परिस्थिति अब सामान्य हो चुकी हैं, तो पीयू प्रशासन को छात्र संघ चुनाव करवाने चाहिए।

छात्र नेताओं के अनुसार प्रशासन के अधिकारियों ने कुछ महीने पहले परिसर को फिर से खोलने का फैसला किया था ,इसमें लगातार जानबूझ कर देरी की जा रही है। पीयू एबीवीपी की प्रदेश मंत्री कुदरतजौत कौर ने कहा कि यूटी के आसपास के अधिकांश शिक्षण संस्थानों ने ऑफलाइन कक्षाओं के साथ शुरुआत कर दी है और सभी कॉलेजों के अधिकतम छात्रों को वापस बुला लिया गया है।

एबीवीपी पीयू सचिव ऋषिका राज का कहना है कि ऑफलाइन कक्षाओं को फिर से सुचारू करने के लिए देशभर के विश्वविद्यालयों ने अपने छात्रों को परिसर में बुलाना शुरू कर दिया है पीयू परिसर लगभग डेढ़ साल से बंद है। पीयू प्रशासन विद्यार्थियों के करियर को लेकर बिल्कुल भी सजग नहीं है। एबीवीपी नेताओं के प्रदर्शन के बाद पीयू प्रशासन के अधिकारियों डीएसडब्ल्यू प्रो.एसके तोमर और अन्य अधिकारियों के साथ बैठक हुई, जिसमें कैंपस को नवंबर तक पूरी तरह खोलने का आश्वासन दिया गया, जिसके बाद विरोध प्रदर्शन को खत्म किया गया। इस मौके पर हरीश गुर्जर, आयुष खटकड़, अजय सूद, निहारिका कमल, शुभम भारद्वाज, प्रिस चौधरी,प्रभ ग्रेवाल, अन्य छात्र नेता मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी