व्यापारियों को आर्थिक पैकेज की मांग, AAP ने सीएम अमरिंदर सिंह को लिखा पत्र, कहा- बिजली बिल, प्रॉपर्टी टैक्स में मिले छूट

पंजाब के व्यापारियों को लॉकडाउन के चलते हुए नुकसान को लेकर आम आदमी पार्टी ने पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह को पत्र लिखा है। पत्र के माध्यम से व्यापारियों के लिए आर्थिक राहत पैकेज की मांग की है।

By Ankesh ThakurEdited By: Publish:Sat, 31 Jul 2021 04:42 PM (IST) Updated:Sat, 31 Jul 2021 04:42 PM (IST)
व्यापारियों को आर्थिक पैकेज की मांग,  AAP ने सीएम अमरिंदर सिंह को लिखा पत्र, कहा- बिजली बिल, प्रॉपर्टी टैक्स में मिले छूट
आम आदमी पार्टी ने मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह को पत्र लिखा है।

जागरण संवाददाता, मोहाली। पंजाब का व्यापारी वर्ग इस समय बेहद मुश्किल दौर से गुजर रहा है। लगातार दो साल से लग रहे लॉकडाउन के कारण व्यापारियों की आर्थिक हालत में सुधार नहीं हो रहा है। इसलिए पंजाब सरकार व्यापारी वर्ग के लिए विशेष आर्थिक राहत पैकेज जारी करे। इसको लेकर आम आदमी पार्टी की ओर से एक पत्र पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह को लिखा गया है।

पार्टी के व्यापार मंडल के सूबा प्रधान विनीत वर्मा ने कहा कि 2020 में मार्च से जुलाई तक लॉकडाउन रहा। इस साल मई से लेकर जून तक लॉकडाउन लगा रहा। अभी व्यापार संभल नहीं रहा है। वर्मा ने कहा कि सरकार व्यापारियों को राहत देने की बजाए उलटा बोझ डाल रही है। बंद पड़ी दुकानों के हजारों रुपये के बिजली के बिल वसूले जा रहा हैं, प्रॉपर्टी टैक्स लिया जा रहा है। जबकि व्यापारियों को इन सबसे छूट मिलनी चाहिए। ताकि उनके थोड़ी राहत मिल सके।

वहीं, व्यापारियों ने कहा कि अभी बाजार पूरी तरह से नहीं संभाला है। कर्मचारियों को वेतन निकलना मुश्किल हो रहा है। पहले लॉकडाउन में भी कर्मचारियों को वेतन दया गया। अगर राहत पैकेज न मिला तो व्यापार बंद करने पड़ेंगे। व्यापारियों का कहना है कि सरकार ने जिस तरह से उद्योगों को बिजली में राहत दी है उसी तर्ज पर प्रॉपर्टी टैक्स व बिजली के बिलों में व्यापारियों को राहत दी जाए। ध्यान रहे कि कोविड की दूसरी लहर में अब प्रशासन की ओर से ज्यादातर पाबंदियों को खत्म किया जा चुका है। बाजारा व अन्य गतिविधियां सामान्य तौर पर हो रही है। फिलहाल मोहाली में कोविड के मामले में कंट्रोल में है।  इस समय जिले में 44 के करीब केस एक्टिव है।

chat bot
आपका साथी