मोहाली में शिक्षकों के धरने में पहुंचे आप नेता अनमोल गगन मान, कहा- पंजाब सरकार ने अध्यापकों के साथ अन्याय किया

आम आदमी पार्टी के नेता अनमोल गगन मान ने कहा कि पंजाब सरकार शिक्षकों के साथ अन्याय कर रही है। हर कर्मचारी के साथ मौजूदा सरकार धोखा कर रही है। पहले शिअद की सत्ताधारी सरकार ऐसा करती रही और अब कांग्रेस।

By Ankesh ThakurEdited By: Publish:Tue, 23 Nov 2021 03:39 PM (IST) Updated:Tue, 23 Nov 2021 03:39 PM (IST)
मोहाली में शिक्षकों के धरने में पहुंचे आप नेता अनमोल गगन मान, कहा- पंजाब सरकार ने अध्यापकों के साथ अन्याय किया
मंगलवार को शिक्षकों के धरने आम आदमी पार्टी के नेता अनमोल गगन मान पहुंचे थे।

जागरण संवाददाता, मोहाली। मोहाली के फेज-8 स्थित शिक्षा विभाग के पर शिक्षकों का धरना दूसरे दिन भी जारी रहा। शिक्षक शिक्षा विभाग के मेन गेट के सामने धरने पर बैठ गए थे। मंगलवार को शिक्षकों के धरने आम आदमी पार्टी (आप) के नेता पहुंचे। इस दौरान दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की शिक्षकों के लिए की गई घोषणाओं का बखान किया गया।

आप नेता अनमोल गगन मान ने कहा कि पंजाब सरकार शिक्षकों के साथ अन्याय कर रही है। हर कर्मचारी के साथ मौजूदा सरकार धोखा कर रही है। पहले शिअद की सत्ताधारी सरकार ऐसा करती रही और अब कांग्रेस। स्थायी नौकरी की मांग कर रहे पंजाब के 13000 शिक्षक एक बार फिर से पंजाब सरकार के खिलाफ सड़कों पर हैं। शिक्षकों को धरना देते 161 दिन हो गए। वहीं, शिक्षक बीते सोमवार को शिक्षा विभाग के मेन गेट को तीन दिन तक बंद रखने के लिए धरना दे रहे है। शिक्षकों की ओर से दूसरे दिन भी शिक्षा विभाग के गेट बंद रखे गए। शिक्षा विभाग के अंदर जाने के लिए कर्मचारियों से लेकर आम लोगों को पंजाब स्कूल शिक्षा बोर्ड (पीएसईबी) के रास्ते का इस्तेमाल करना पड़ा।

बीते माह ही सरकार ने 8800 से ज्यादा शिक्षकों को पक्का करने का आश्वासन दिया था। 21 नवंबर को शिक्षकों का पेपर होना था, लेकिन इसे स्थगित कर 28 नवंबर कर दिया गया। जिस पर शिक्षक भड़क गए थे। शिक्षकों का कहना है कि सरकार चाहती नहीं है कि शिक्षकों को रेगुलर किया जाए। सरकार चुनाव आचार संहिता लगने का इंतजार कर रही है। 

शिक्षकों नेता दविंदर सिंह संधू ने कहा कि कांग्रेस को आगामी चुनाव में इसके नतीजे भुगतने पड़ेंगे। जून में शिक्षकों ने अपनी मांगों को लेकर प्रदर्शन शुरू किया था। हमारे तीन साथी 84 दिनों तक शिक्षा भवन की छत पर रहे। हमें आश्वान दिया गया था कि नौकरी दी जाएगी। जो अब तक नहीं मिली। सरकार जो 36 हजार कर्मचारियों को पक्का करने की बात कह रही है वे सिर्फ जुमला है। जो पॉलिसी सरकार ने ड्राफ्ट की है उसे 36 कर्मचारी भी पक्के नहीं हो सकेंगे। शिक्षकों ने पंजाब सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की।

chat bot
आपका साथी