प्रत्याशी घोषित करने के बाद AAP चंडीगढ़ में मचा बवाल, कई नेता नाराज, पार्टी के खिलाफ मोर्चा खोलने की तैयारी

नाराज नेताओं का आरोप है कि जो 26 उम्मीदवार तय किए गए हैं उनमें अधिकतर पार्टी सह प्रभारी प्रदीप छाबड़ा और पूर्व केंद्रीय मंत्री हरमोहन धवन के करीबी हैं। जबकि जो पार्टी के साथ पुराने लोग जुड़े हैं उनकी अनदेखी की जा रही है।

Ankesh ThakurTue, 30 Nov 2021 12:35 PM (IST)
धनास में अनिल मदान ने विरोध जाहिर किया है।

जागरण संवाददाता, चंडीगढ़। चंडीगढ़ नगर निगम चुनाव को लेकर आम आदमी पार्टी (AAP Chandigarh) ने सोमवार को अपने 26 उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है। पार्टी द्वारा प्रत्याशी घोषित करते ही बवाल भी शुरू हो गया है। खुद को टिकट का दावेदार समझ रहे पार्टी कार्यकर्ता तय किए गए उम्मीदवारों की घोषणा से नाराज हो गए हैं। वहीं, पार्टी के कई नेता एतराज जता रहे हैं। ऐसे में ये नेता पार्टी के खिलाफ ही मोर्चा खोलने की तैयारी में हैं।

नाराज नेताओं का आरोप है कि जो 26 उम्मीदवार तय किए गए हैं उनमें अधिकतर पार्टी सह प्रभारी प्रदीप छाबड़ा और पूर्व केंद्रीय मंत्री हरमोहन धवन के करीबी हैं। जबकि जो पार्टी के साथ पुराने लोग जुड़े हैं उनकी अनदेखी की जा रही है। पार्टी की ओर से जो 26 उम्मीदवार तय किए गए हैं उनमें से आधा दर्जन से ज्यादा नेता ऐसे हैं जो कांग्रेस छोड़कर आप में शामिल हुए हैं।

आम आदमी पार्टी के महासचिव जगदीप महाजन पहले से ही पार्टी के खिलाफ अफना विरोध जाहिर कर चुके हैं। उनकी पत्नी अकाली दल की टिकट पर चुनाव लड़ रही हैं। धनास, सेक्टर-25 और डड्डूमाजरा में कई कार्यकर्ता तय किए गए उम्मीदवारों के खिलाफ विरोध जाहिर करने जा रहे हैं। धनास में अनिल मदान ने विरोध जाहिर किया है। अनिल मदान का कहना है कि वह जल्द ही पार्टी से इस्तीफा देने जा रहे हैं। पार्टी ने जिन्हें उम्मीदवार बनाया है वह दो माह पहले ही आप में शामिल हुए हैं। मदान का कहना है कि धनास में पार्टी को मजबूत करने के लिए उन्होंने काम किया लेकिन पार्टी ने उनके साथ ही धोखा कर दिया। मदान ने कहा कि अब वह निर्दलीय तौर पर चुनाव में उतरेंगे।   

इन्हें बनाया गया है उम्मीदवार

वार्ड नंबर-1 से जसविंदर कौर

वार्ड नंबर-2 से सुखराज संधू

वार्ड नंबर-4 से सुमन अमित शर्मा

वार्ड नंबर-5 से अमनप्रीत कौशल

वार्ड नंबर-7 से सतीश कुमार

वार्ड नंबर-9 से वंदना यादव

वार्ड नंबर-10 से अवतार कौर

वार्ड नंबर-11 से ओंकार सिंह ओलख

वार्ड नंबर-12 से संदीप दहिया

वार्ड नंबर-14 से कुलदीप कुक्की

वार्ड नंबर-15 से रामचंद्र यादव

वार्ड नंबर-16 से पूनम कुमारी

वार्ड नंबर-18 से तरुणा मेहता

वार्ड नंबर-19 से नेहा

वार्ड नंबर-20 से राजेश चौधरी

वार्ड नंबर-21 से जसवीर सिंह लाडी

वार्ड नंबर-22 से अंजू कटियाल

वार्ड नंबर-23 से प्रेमलता

वार्ड नंबर-25 से योगेश ढींगरा

वार्ड नंबर-26 से कुलदीप

वार्ड नंबर-28 से गीता देवी

वार्ड नंबर-30 से विक्रम पुंडीर

वार्ड नंबर-31 से लखविंदर सिंह बिल्लू

वार्ड नंबर-32 से साहिल

वार्ड नंबर-34 से हरजिंदर सिंह बावा

वार्ड नंबर-35 से संदीप भारद्वाज

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.