'आप' ने पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह से पूछे 10 सवाल, बहिबल कलां और कोटकपूरा गोलीकांड पर गरमाई राजनीति

पंजाब में हाई कोर्ट द्वारा कोटकपूरा फायरिंग केस में एसआइटी भंग किए जाने के बाद राजनीति गरमाई हुई है। मामले में आम आदमी पार्टी ने पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह से 10 सवाल पूछे हैं। कहा कि आखिर कार्रवाई क्यों नहीं हुई।

By Kamlesh BhattEdited By: Publish:Sat, 01 May 2021 08:11 AM (IST) Updated:Sat, 01 May 2021 02:41 PM (IST)
'आप' ने पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह से पूछे 10 सवाल, बहिबल कलां और कोटकपूरा गोलीकांड पर गरमाई राजनीति
पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह की फाइल फोटो।

जेएनएन, चंडीगढ़। आम आदमी पार्टी (AAP) ने पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह से बहबल कलां और कोटकापूरा गोलीकांड पर 10 सवाल पूछे हैं। पार्टी ने कहा कि कि 2017 में कैप्टन ने गुटका साहिब की शपथ लेकर पंजाब के लोगों से वादा किया था कि गुरु ग्रंथ साहिब जी की बेअदबी और बहिबल कला व कोटकपूरा गोलीकांड के दोषियों को सरकार आने के बाद सलाखों के पीछे भेजा जाएगा, लेकिन आज तक दोषियों को सजा नहीं दी गई।

ये हैं दस सवाल आप विधायक कुलतार संधवा ने कहा कि क्या मुख्यमंत्री संगत के सामने स्वीकार करेंगे कि किस मजबूरी या सौदेबाजी के कारण आरोपितों को सजा नहीं दी? किसके आदेश से गुरु ग्रंथ साहिब जी की बेअदबी के खिलाफ शांतिपूर्वक प्रदर्शन करने वाले लोगों पर गोली चलाई गई। क्या संगत को गुरु के अपमान के खिलाफ शांतिपूर्वक विरोध करने और न्याय पाने का संवैधानिक अधिकार नहीं है? संधवा ने कहा कि गृह मंत्री होने के नाते अब कैप्टन यह स्पष्ट करें कि किसके आदेश पर 182 पुलिस व अधिकारी अक्टूबर 2015 में रातों रात कोटकपूरा पहुंचे थे। यही नहीं बादल राज में आग लगाने वाली पुलिस को अज्ञात पुलिस घोषित किया गया। कैप्टन 4 साल में इन अज्ञात पुलिसकर्मियों की पहचान क्यों नहीं कर पाए। उन्होंने कैप्टन से यह भी पूछा कि मौके के सीसीटीवी फुटेज व फोटोग्राफरों के वीडियो और फोटो क्यों हटाए गए और इस मामले की पूरी जांच क्यों नहीं की गई। संधवा ने कहा कि कुंवर विजय प्रताप सिंह के अलावा अन्य अधिकारी जो एसआइटी के सदस्य थे, ने उच्च न्यायालय में याचिकाकर्ता द्वारा लगाए गए आरोपों का विरोध क्यों नहीं किया? जब उन्होंने विरोध नहीं किया, तो सरकार ने नोटिस क्यों नहीं लिया। क्या इस तरह से याचिकाकर्ता को दी गई मदद एसआइटी के सदस्यों और कैप्टन के बीच मैच फिक्सिंग तो नहीं। मुख्यमंत्री को इन सवालों के जवाब देना चाहिए।

chat bot
आपका साथी