चंडीगढ़ की जेल में बंद फ्रॉड क्वीन रश्मि नेगी के खिलाफ मिली 4 नई शिकायतें, जानें पूरा मामला

विदेश भेजने के नाम पर लोगों से ठगी करने वाली इमीग्रेशन फ्रॉड क्वीन रश्मि नेगी के खिलाफ अब तक धोखाधड़ी की कुल पांच शिकायतें मिली हैं। वहीं उसके खिलाफ दो धोखाधड़ी के मामले भी दर्ज हैं। पहले से ही गिफ्तार नेगी के खिलाफ अब चार नईं शिकायतें मिली हैं।

By Ankesh KumarEdited By: Publish:Fri, 12 Feb 2021 01:02 PM (IST) Updated:Fri, 12 Feb 2021 01:02 PM (IST)
चंडीगढ़ की जेल में बंद फ्रॉड क्वीन रश्मि नेगी के खिलाफ मिली 4 नई शिकायतें, जानें पूरा मामला
चंडीगढ़ में इमिग्रेशन फ्रॉड क्वीन रश्मि नेगी की फाइल फोटो।

चंडीगढ़ [कुलदीप शुक्ला]। चंडीगढ़ में इमिग्रेशन फ्रॉड क्वीन रश्मि नेगी के खिलाफ कई लोगों को झांसा देकर लाखों की ठगी का मामले सामने आ चुके हैं। इसमें पहले गिरफ्तारी के बाद रश्मि के खिलाफ चार नई शिकायतें भी आईं। जिसमें एक मामले में केस भी दर्ज हो चुका है। फिलहाल पुलिस सभी शिकायतों के साथ मामले की जांच में लगी है। नेगी अभी बुडै़ल जेल में बंद है।

इससे पहले आर्थिक अपराध शाखा ने रश्मि नेगी को 13 जनवरी की शाम सेक्टर-34 थाना पुलिस द्वारा दर्ज हरियाणा के फतेहाबाद निवासी विकास कुमार की शिकायत पर गिरफ्तार किया था। इसके बाद कोर्ट ने नेगी को न्यायिक हिरासत भेज दिया था।   

शिकायतकर्ता मनिंदर सिंह ने पुलिस को बताया कि उसने परिवार के साथ आस्ट्रेलिया जाना था। पत्नी की सहेली संदीप कौर ने उनकी मुलाकात सेक्टर 34 स्थित वर्ल्ड वाइल्ड इमिग्रेशन आफिस चलाने वाली रश्मि नेगी से करवाई थी। उन्होंने आस्ट्रेलिया के वीजा के रश्मि को 30 लाख रुपये भी दिए। विदेश नहीं भेजने के बावजूद नेगी ने 30 लाख रुपये वापस करने के बजाय फोन उठाना भी बंद कर दिया।

सेक्टर 26 न्यू पुलिस लाइन निवासी अमित कुमार ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि उसे यूरोप में स्टडी के लिए जाना था। उसने सेक्टर 34 स्थित वर्ल्ड वाइल्ड इमिग्रेशन आफिस में रश्मि नेगी ओर प्रीति से मुलाकात हुई थी। दोनों ने वीजा लगवाने की झांसा देकर एक फरवरी 2020 को 26 हजार और 9 मार्च 2020 को 30 हजार रुपये ले लिया। जिसके बाद ना वीजा मिला और ना पैसे वापस मिले।

चंडीगढ़ सहित कई राज्यों में रश्मि के खिलाफ केस

चंडीगढ़ पुलिस अधिकारियों के अनुसार रश्मि नेगी के खिलाफ पहले उत्तर प्रदेश, पश्चिम बंगाल, पंजाब, हिमाचल, उत्तराखंड और चंडीगढ़ में एफआइआर दर्ज हैं। यूटी पुलिस सभी राज्यों की पुलिस से संपर्क कर चुकी है। बता दें कि कुरुक्षेत्र, गांव बहलोलपुर निवासी अंकुर ने रश्मि नेगी के खिलाफ एसएसपी विंडो चंडीगढ़ में शिकायत दी थी। शिकायतकर्ता ने आरोप लगाया था कि रश्मि नेगी ने उससे कनाडा, हांगकांग, सिंगापुर व आस्ट्रेलिया का वीजा लगवाने के नाम पर 15 लोगों के 34 लाख रुपये ठगे थे। जिसकी जांच के बाद सेक्टर-34 थाना पुलिस ने आरोपित नेगी के खिलाफ केस दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया था।

chat bot
आपका साथी