पुलिस की अर्जी पर ऑस्ट्रेलिया में एक क्विटल सामान जब्त

100 करोड़ की कोकीन तस्करी के मामले में चंडीगढ़ पुलिस की अर्जी पर ऑस्ट्रेलिया में तस्कर के भेजे एक क्विटल सामान को जब्त कर लिया है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 18 May 2021 07:41 AM (IST) Updated:Tue, 18 May 2021 07:41 AM (IST)
पुलिस की अर्जी पर ऑस्ट्रेलिया में एक क्विटल सामान जब्त
पुलिस की अर्जी पर ऑस्ट्रेलिया में एक क्विटल सामान जब्त

कुलदीप शुक्ला, चंडीगढ़।

100 करोड़ की कोकीन तस्करी के मामले में चंडीगढ़ पुलिस की अर्जी पर ऑस्ट्रेलिया में तस्कर के भेजे एक क्विटल सामान को जब्त कर लिया है। सामान में लकड़ी की कुर्सी, मेडिकेटेड सामान होने की पुष्टि हुई है। इसकी जांच के बाद जल्द ही बड़ा खुलासा होगा। पुलिस इसके अंदर बड़ी मात्रा में कोकीन की खेप छुपाकर भेजने की आशंका जाहिर कर चुकी है। इंडस्ट्रियल एरिया फेज-1 स्थित कोरियर कंपनी में 10 किलो कोकीन सहित गिरफ्तारी से पहले ही तस्कर अशफाक की मदद से उसके एक साथी ने 40 दिन पहले भी सेक्टर-22 के कोरियर कंपनी से एक क्विटल 800 ग्राम सामान ऑस्ट्रेलिया भेजा था। जिसकी जानकारी पुलिस ने ऑस्ट्रेलियन एंबेसी को देकर जांच में मदद मांगी थी। ऑस्ट्रेलिया में लॉकडाउन होने की वजह से कोरियर कंपनी के माध्यम से सरगना को एक क्विटल का पार्सल रिसीव नहीं हुआ था।

बार-बार बयान बदल गुमराह कर रहा तस्कर

गिरफ्तार तस्कर अशफाक अहमद मामले की जांच में पुलिस को गुमराह कर रहा है। किसी भी सवाल का सीधा जवाब नहीं दे रहा है। वहीं, पुलिस की एक टीम चेन्नई में तस्कर के दो साथियों सहित मुख्य सरगना की तलाश में छापामारी कर रही है। हालांकि पुलिस अभी तक चेन्नई से संचालित करने वाले मुख्य सरगना सहित ऑस्ट्रेलिया में डिलीवरी लेने वाले भारतीय मूल के टॉमी सागर के बारे में सुराग नहीं लगा पाई है।

चेन्नई से चंडीगढ़ कोरियर का खेल क्यों?

पुलिस की पूछताछ में सामने आया कि तस्कर चेन्नई स्थित कोरियर कंपनी से सेटिग करके चंडीगढ़ कोकीन भेजते थे। चंडीगढ़ में डिलीवरी रिसीव होने पर साथ ही तुरंत चंडीगढ़ स्थित कोरियर कंपनी से सामान ऑस्ट्रेलिया भेज देते थे। तस्कर ने बताया कि एक जगह से कोरियर कंपनी का स्टैंप और पैकिग होने पर दूसरी कंपनी वालों में थोड़ा भरोसा बन जाता था। इससे सामान के पकड़े जाने की संभावना कम हो जाती थी।

कोट्स .

ऑस्ट्रेलिया में लॉकडाउन होने की वजह से चंडीगढ़ से कोरियर किया हुआ एक क्विटल सामान की डिलीवरी नहीं हुई थी। तस्कर की गिरफ्तारी के बाद अर्जी के आधार पर सामान ऑस्ट्रेलिया की एजेंसी ने रोक लिया है। जल्द ही जांच में सब पता चल जाएगा।

कुलदीप चहल, एसएसपी।

chat bot
आपका साथी