चंडीगढ़ के सरकारी स्कूलों में 15 मार्च से शुरू हो रही 9वीं और 11वीं की परीक्षाएं, पहले होगा कोरोना टेस्ट

चंडीगढ़ के सरकारी स्कूलों में 15 मार्च से 9वीं और 11वीं की परीक्षाएं शुरू हो रही हैं। लेकिन परेशानी की बात यह है कि स्कूलों में भी कोरोना संक्रमण बढ़ने लगा है। ऐसे में प्रशासन ने यह फैसला लिया है कि स्कूलों में कोरोना टेस्टिंग करवाई जाएगी।

By Ankesh KumarEdited By: Publish:Fri, 12 Mar 2021 12:50 PM (IST) Updated:Fri, 12 Mar 2021 12:50 PM (IST)
चंडीगढ़ के सरकारी स्कूलों में 15 मार्च से शुरू हो रही 9वीं और 11वीं की परीक्षाएं, पहले होगा कोरोना टेस्ट
चंडीगढ़ के सरकारी स्कूलों में 15 मार्च से शुरू हो रही 9वीं और 11वीं की परीक्षाएं, पहले होगा कोरोना टेस्ट।

चंडीगढ़ [सुमेश ठाकुर]। 15 मार्च से शहर के स्कूलों में नौवीं और ग्यारहवीं कक्षा के ऑफलाइन एग्जाम शुरू हो रहे हैं। वहीं, शहर के दोबारा से कोरोना के केस भी बढ़ने लगे हैं। ऐसे में प्रशासन के स्वास्थ्य विभाग ने सरकारी स्कूलों में जाकर कोरोना टेस्ट कराने की प्लानिंग की है।

काेरोना टेस्टिंग 15 मार्च से ही शहर के सभी स्कूलों में शुरू होगी। कोरोना टेस्टिंग टीम रोजाना स्कूल जाएगी जिसके बाद स्कूल में मौजूद टीचिंग और नॉन टीचिंग स्टाफ स्वेच्छा से कोरोना टेस्ट करा सकते हैं। टीचिंग और नॉन टीचिंग स्टाफ के साथ स्टूडेंट्स भी टेस्टिंग का हिस्सा बन सकेंगे, लेकिन उसके लिए स्टूडेंट्स को अभिभावकों से लिखित में अनुमति लेनी होगी।

15 मार्च से रोजाना होगा एक एग्जाम

कोरोना महामारी के चलते 23 मार्च 2020 को बंद हुए स्कूल 21 सितंबर से खुले थे, जिसमें स्टूडेंट्स जरूरत के अनुसार स्कूल आ रहे थे। लेकिन 15 मार्च से नौवीं और ग्यारहवीं कक्षा के स्टूडेंट्स को स्कूल आकर एग्जाम देना अनिवार्य है। एक दिन में एक क्लास का एक ही एग्जाम होगा। यदि किसी स्टूडेंट्स को जुकाम, खांसी या फिर बुखार जैसी शिकायत है तो वह डॉक्टर से मेडिकल सर्टिफिकेट लेकर स्कूल में जमा करा सकता है जिसके बाद ही स्टूडेंट्स को एग्जाम में राहत मिल सकेगी।

यह भी पढ़ें: चंडीगढ़ कोठी प्रकरणः एएसपी साउथ श्रुति अरोड़ा के ऑफिस में पूर्व थाना प्रभारी इंस्पेक्टर राजदीप की होगी पेशी

शहर के स्कूलों में आ रहे कोरोना पॉजिटिव केस 

प्रशासन की तरफ से इस सप्ताह स्कूलों में जाकर टेस्टिंग करने का निर्णय लिया है। हालांकि शहर के कई स्कूलों में अब तक सैकड़ों केस सामने आ चुके हैं। स्टूडेंट्स से लेकर शिक्षक भी कोरोना संक्रिमत पाए जा चुके हैं। इसी सप्ताह गवर्नमेंट मॉडल हाई स्कूल सेक्टर-12 में तीन कोरोना संक्रिमत मिले हैं। इससे पहले गवर्नमेंट मॉडल सीनियर सेकेंडरी स्कूल सेक्टर-23, सेक्टर-35, सेक्टर-18 में कोरोना पॉजिटिव केस आ चुके हैं और गवर्नमेंट मॉडल सीनियर सेकेंडरी स्कूल बहलाना में टीचर की मौत भी कोरोना से हो चुकी है।

यह भी पढ़ें: Chandigarh Weather Forecast ः चंडीगढ़ में बदला मौसम, दोपहर बाद बारिश की संभावना

चंडीगढ़ की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

हरियाणा की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी