चंडीगढ़ में रक्तदान दिवस की तैयारी तेज, 74 लोगों ने पटेल मार्केट सेक्टर 15-डी में किया ब्लड डाेनेट

विश्व रक्तदाता दिवस जल्द आने वाला है।इससे पहले ही श्री शिव कांवड़ महासंघ चेरीटेबल ट्रस्ट द्वारा शहर में रक्त इकट्ठा करने के लिए अभियान छेड़ दिया है।इस मौके पर ट्रस्ट की ओर से शहर में बड़े शिविर का आयोजन किया जाएगा।

By Vipin KumarEdited By: Publish:Sun, 06 Jun 2021 08:59 AM (IST) Updated:Sun, 06 Jun 2021 08:59 AM (IST)
चंडीगढ़ में रक्तदान दिवस की तैयारी तेज, 74 लोगों ने पटेल मार्केट सेक्टर 15-डी में किया ब्लड डाेनेट
चंडीगढ़ में युवाओं ने रक्तदान किया। (जागरण)

चंडीगढ़, जेएनएन। विश्व रक्तदाता दिवस जल्द आने वाला है। इससे पहले ही श्री शिव कांवड़ महासंघ चेरीटेबल ट्रस्ट ने शहर में रक्त इकट्ठा करने के लिए अभियान छेड़ दिया है। श्री शिव कांवड़ महासंघ चेरीटेबल ट्रस्ट एवं महामाई मनसा देवी चेरिटेबल भंडारा कमेटी द्वारा पटेल मार्केट वेलफेयर एसोसिएशन के सहयोग से पटेल मार्केट, सेक्टर 15-डी में रक्तदान शिविर का आयोजन किया। इस मौके पर 74 लोगों ने रक्तदान किया।14 जून को विश्व रक्तदाता दिवस है।इस मौके पर ट्रस्ट की ओर से शहर में बड़े शिविर का आयोजन किया जाएगा जिसमे एक हजार से ज्यादा लोगों का रक्त इकट्ठा करने का टारगेट है।

सेक्टर-15 में आयोजित रक्तदान शिविर का उद्घाटन भाजपा जिला प्रेसिडेंट जतिंदर मल्होत्रा, जिला वाइस प्रेसिडेंट बीजेपी राजेश महाजन और संजीव कुमार प्रेसिडेंट , पटेल मार्केट वेलफेयर एसोसिएशन ने किया। उन्होंने युवाओं का आहवान किया कि वह इस नेक कार्य में बढ़-चढ़कर भाग ले और एक स्वस्थ व्यक्ति का इंसानी, नैतिक और सामाजिक दायित्व बनता है कि वह स्वंय को रक्तदान के लिए तैयार रखें और इस मुसीबत के समय पर देश की सेवा में काम आए। हर स्वस्थ व्यक्ति को इसलिए भी रक्तदान करना चाहिए क्योंकि रक्त का कोई दूसरा विकल्प नहीं है।

श्री शिव कावड़ महासंघ चैरिटेबल ट्रस्ट के पेट्रन अवतार सिंह सलारिया, अश्विनी कुमार एवं प्रधान राकेश कुमार संगर ने बताया कि हमारी संस्था द्वारा हर वर्ष की भांति जून माह में विश्व रक्तदाता दिवस के उपलक्ष पर रक्तदान शिविर लगाए जायेंगे। रक्तदान का मकसद उन मरीजों की मदद करना है, जिनकी जिंदगी की डोर रक्त की कमी से कमजोर पड़ जाती है। ब्लड बैंक, पीजीआई, चंडीगढ़ की टीम द्वारा डॉ सीरत की देखरेख में रक्त एकत्रित किया।इस अवसर पर शिव कावड़ महासंघ की संजीव चड्डा, सुशील कुमार, राजकुमारी, गुलशन कुमार, राजेंद्र कौशल, अनिकेत शर्मा, सतगुरु व गौरव मिश्रा आदि उपस्थित रहे।

chat bot
आपका साथी