युवक से 70 हजार और मोबाइल छीना, पुलिस ने हमलावर पर नहीं लगाई स्नैचिंग की धारा

सेक्टर-50 स्थित स्मार्ट स्कूल के पास कार सवार कुछ आरोपित सामान की डिलीवरी देने जा रहे युवक की पिटाई कर 70 हजार कैश व मोबाइल लेकर फरार हो गए।

By Pankaj DwivediEdited By: Publish:Sun, 21 Apr 2019 01:51 PM (IST) Updated:Sun, 21 Apr 2019 01:51 PM (IST)
युवक से 70 हजार और मोबाइल छीना, पुलिस ने हमलावर पर नहीं लगाई स्नैचिंग की धारा
युवक से 70 हजार और मोबाइल छीना, पुलिस ने हमलावर पर नहीं लगाई स्नैचिंग की धारा

जागरण संवाददाता, चंडीगढ़। सेक्टर-50 स्थित स्मार्ट स्कूल के पास कार सवार कुछ आरोपित सामान की डिलीवरी देने जा रहे युवक की पिटाई कर 70 हजार कैश व मोबाइल लेकर फरार हो गए। पीड़ित के बयान दर्ज करने के बावजूद सेक्टर-49 थाना पुलिस ने मारपीट की धारा में केस दर्ज कर पुरानी रंजिश को कारण बताया है। फिलहाल थाना पुलिस आरोपित की पहचान होने के बाद भी गिरफ्तार करने में सफल नहीं हो पाई है।

सेक्टर-50 स्थित स्कूल के पास कजेहड़ी निवासी 19 वर्षीय प्रवीन छोटी गाड़ी में होलसेल का सामान डिलीवरी करने जा रहा था। इसी दौरान ब्लैक ऑल्टो सवार उसका परिचित सेक्टर-52 टीन कॉलोनी निवासी अमन उर्फ नोनी ने कुछ दोस्तों के साथ आकर रास्ता रोक लिया। आरोपितों ने उसकी पिटाई करने के बाद सड़क पर घायल छोड़ उसकी जेब से मोबाइल और 70 हजार रूपये कैश लूटा और फरार हो गए। जिसके बाद पीडि़त ने घर जाकर अपने भाई के मोबाइल से पुलिस कंट्रोल रूम में सूचना दी। सूचना पाकर पहुंची पुलिस सीधा जीएमसीएच-32 में घायल के इलाज के दौरान पहुंची। जिसके बाद पीडि़त प्रवीन ने अपना बयान आरोपितों के खिलाफ दर्ज करवाया। शिकायतकर्ता के अनुसार आरोपित उससे मोबाइल और 70 हजार कैश छीनकर फरार हो गए।

पीडि़त के बयान दर्ज पर एफआइआर में हेराफेरी

जानकारी के अनुसार पीडि़त 19 वर्षीय प्रवीन के पिता का किराना के सामान सप्लाई करने का होलसेल बिजनेस है। वहीं, आरोपित अमन उर्फ नोनी के भाई की सेक्टर-52 में किराने की दुकान है। उधारी बढऩे के कारण प्रवीन के पिता ने नोनी के भाई की दुकान पर सामान डिलीवरी करने से मना कर दिया था। जिसके कारण उसने अपने दोस्तों के साथ मिलकर प्रवीन पर हमलाकर कैश और मोबाइल लूट लिया। हालांकि सेक्टर-49 थाना पुलिस ने आरोपित अमन उर्फ नोनी के खिलाफ केस दर्ज कर लिया। पुलिस ने पीडि़त की शिकायत पर 70 हजार कैश और मोबाइल स्नैच करने का जिक्र किया है।  

थाना पुलिस का अलग बयान

थाना पुलिस का कहना है कि दोनों पक्षों में पहले भी उधारी को लेकर बहस और लड़ाई हो चुकी है। इस केस में पीडि़त प्रवीन को हल्की चोट आई है और कोई स्नैङ्क्षचग नहीं हुई है। सवाल खड़ा होता है कि जब पुलिस ने अपनी कॉपी में 70 हजार कैश और मोबाइल स्नैच लिखा है, तो पुलिस ने धारा क्यों नहीं दर्ज की है?

chat bot
आपका साथी