चंडीगढ़ के सेक्टर-17 में 66 लोगों ने किया रक्तदान, 12 ने ली अंगदान की शपथ

शहर के सेक्टर-17 में शिव कावड़ महासंघ चैरिटेबल ट्रस्ट पंचकूला महामाई मनसा देवी चैरिटेबल भंडारा कमेटी ब्लड बैंक पीजीआइ चंडीगढ़ के सहयोग से रक्तदान/अंगदान जागरूकता शिविर लगाया गया। इसमें 66 लोगों ने रक्तदान किया और 12 लोगों ने अंगदान की शपथ ली।

By Ankesh KumarEdited By: Publish:Fri, 25 Dec 2020 01:30 PM (IST) Updated:Fri, 25 Dec 2020 01:30 PM (IST)
चंडीगढ़ के सेक्टर-17 में 66 लोगों ने किया रक्तदान, 12 ने ली अंगदान की शपथ
रक्तदाताओं की हौसला अफजाई करते संस्था के सदस्य।

चंडीगढ़, जेएनएन। अस्पतालों में रक्त की कमी को पूरा करने के लिए श्री शिव कावड़ महासंघ चैरिटेबल ट्रस्ट,  पंचकूला, महामाई मनसा देवी चैरिटेबल भंडारा कमेटी, ब्लड बैंक, पीजीआइ, चंडीगढ़ के सहयोग से सेक्टर-17 चंडीगढ़ में रक्तदान/अंगदान जागरूकता शिविर का आयोजन किया। शिविर में सेनिटाइजेशन और सोशल डिस्टेंसिंग का खास ख्याल रखा गया।

रक्तदान शिविर का उद्घाटन नगर निगम चंडीगढ़ के एक्जीक्यूटिव इंजीनियर हॉर्टिकल्चर जंगशेर सिंह  के कर कमलों द्वारा किया गया। उन्होंने  युवाओं का आह्वान किया कि वह इस नेक कार्य में बढ़-चढ़कर भाग लें और एक स्वस्थ व्यक्ति का इंसानी, नैतिक और सामाजिक दायित्व बनता है कि वह स्वंय को रक्तदान के लिए तैयार रखें।  हर स्वस्थ व्यक्ति को रक्तदान करना चाहिए क्योंकि रक्त का कोई दूसरा विकल्प नहीं है।

 इस मौके पर श्री शिव कावड़ महासंघ चैरिटेबल ट्रस्ट के पैटर्न अवतार सिंह सलारिया, बलबीर सिंह एवं अश्वनी कुमार ने बताया कि कोविड की वजह से अस्पतालों में रक्त की कमी को पूरा करने हेतु श्री शिव कावड़ महासंघ चंडीगढ़, मोहाली एवं पंचकूला के अस्पतालों के लिए लगभग हर रोज रक्तदान शिविरों का आयोजन कर रहा है और रक्तदान का मकसद उन मरीजों की मदद करना है,  जिनकी रक्त की कमी से जिंदगी की डोर कमजोर पड़ जाती है। आज रक्तदान शिविर  66 लोगों ने स्वेच्छा से रक्तदान किया और 12 ने अंगदान की शपथ ली।

इस अवसर पर श्री शिव कावड़ महासंघ के  लछमन सिंह रावत, राज कुमारी, मोहिंदर कोर,  गुलशन कुमार, मोना, राजेंद्र कौशल, दिव्या गुप्ता, अजय सिंह, काबल सिंह सलारिया,  इंडियन रेड क्रॉस सोसाइटी पंजाब स्टेट ब्रांच से गोबिंद सिंह  एवं अन्य गणमान्य व्यक्ति उपस्थित रहे।रक्तदाताओं को प्रशंशा पत्र, समृति चिन्ह, साबुन एवं बेज देकर प्रोत्साहित किया।

chat bot
आपका साथी