नौकरी लगाने के नाम पर 60 लाख की ठगी, बर्खास्त तहसीलदार के खिलाफ केस दर्ज

पुलिस ने एक मामले में पहले से बर्खास्त तहसीलदार मोहिदर सांगवान के खिलाफ ठगी का केस दर्ज किया है। मोहिदर और उसके पुत्र सिकंदर सांगवान पर सेक्टर-2 पंचकूला निवासी आदित्य दत्त ने आरोप लगाया कि सरकारी नौकरी दिलाने के नाम पर 60 लाख रुपये की ठगी की गई।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 09 Dec 2021 06:42 PM (IST) Updated:Thu, 09 Dec 2021 06:42 PM (IST)
नौकरी लगाने के नाम पर 60 लाख की ठगी, बर्खास्त तहसीलदार के खिलाफ केस दर्ज
नौकरी लगाने के नाम पर 60 लाख की ठगी, बर्खास्त तहसीलदार के खिलाफ केस दर्ज

जासं, पंचकूला : पुलिस ने एक मामले में पहले से बर्खास्त तहसीलदार मोहिदर सांगवान के खिलाफ ठगी का केस दर्ज किया है। मोहिदर और उसके पुत्र सिकंदर सांगवान पर सेक्टर-2 पंचकूला निवासी आदित्य दत्त ने आरोप लगाया कि सरकारी नौकरी दिलाने के नाम पर 60 लाख रुपये की ठगी की गई। आदित्य की शिकायत पर थाना सेक्टर-पांच पंचकूला पुलिस ने धारा 406, 420, 506 के तहत केस दर्ज कर लिया है।

आदित्य ने अपनी शिकायत में बताया कि उनके पिता और मोहिदर सांगवान साथ में सरकारी नौकरी करते थे। उनके पिता शिक्षा विभाग में थे और सांगवान रेवेन्यू विभाग में। आदित्य की सरकारी नौकरी नहीं लग रही थी। इस वजह से उनके पिता काफी परेशान रहते थे। इस पर मोहिदर सांगवान ने उनके पिता से बात की और कहा कि वह उनके बेटे को नायब तहसीलदार लगवा देगा। उसने कहा कि उसकी हरियाणा सरकार में ऊपर तक जान पहचान है और वह आदित्य को रेवेन्यू विभाग में नायब तहसीलदार की नौकरी लगवा देगा। आदित्य के पिता ने सांगवान को बायो डेटा और सर्टिफिकेट दे दिए। कुछ दिनों बाद मोहिदर सांगवान वापस उनसे मिला और कहा कि उसकी रेवेन्यू मंत्री से बात हो गई है नौकरी लगवाने के लिए 60 लाख रुपये लगेंगे। आदित्य ने कहा कि उनके पिता सांगवान के अच्छे दोस्त थे तो उन्होंने उसकी बात पर विश्वास कर 60 लाख रुपये दे दिए। इसके लिए उन्हें अपने दोस्तों और रिश्तेदारों से भी उधार लेना पड़ा। यह रकम लेने के लिए मोहिदर का बेटा सिकंदर सांगवान उनके घर आता था। तीन महीने इसी तरह बीत गए, लेकिन आदित्य की नौकरी नहीं लगी। मोहिदर सांगवान बहाने बनाता रहा और फिर उसने फोन भी उठाने बंद कर दिए।

कुछ दिनों बाद उन्हें पता चला कि मोहिदर सांगवान के खिलाफ सरकार के साथ 80 करोड़ रुपये की ठगी करने पर हरियाणा विजिलेंस ने केस दर्ज किया है और वह फरार हो गया है। ठगी का शिकार होने के सदमे में पिता की हो गई मौत

इतना सुनने पर आदित्य के पिता को बड़ा सदमा लगा और 20 अगस्त 2017 को उनकी मौत हो गई। पुलिस ने जांच के बाद बाप-बेटे पर केस दर्ज कर लिया।

chat bot
आपका साथी