चंडीगढ़ के ईडन अस्पताल के खिलाफ कोरोना मरीजों से ओवरचार्जिंग की 5 शिकायतें, एसडीएम ईस्ट कोर्ट में फैसला आज

ईडन अस्पताल के खिलाफ एसडीएम ईस्ट के पास कोरोना मरीजों से ओवरचार्जिंग की कुल 5 शिकायतें आई हैं। वहीं इससे पहले कोरोना काल में आपदा को अवसर बनाकर कोरोना संक्रमित मरीज से ओवरचार्जिंग करने पर हीलिंग टच हॉस्पिटल पर प्रशासन ने कार्रवाई की है।

By Ankesh ThakurEdited By: Publish:Wed, 23 Jun 2021 10:21 AM (IST) Updated:Wed, 23 Jun 2021 10:21 AM (IST)
चंडीगढ़ के ईडन अस्पताल के खिलाफ कोरोना मरीजों से ओवरचार्जिंग की 5 शिकायतें, एसडीएम ईस्ट कोर्ट में फैसला आज
ईडन अस्पताल के खिलाफ एसडीएम ईस्ट के पास कोरोना मरीजों से ओवरचार्जिंग की कुल 5 शिकायतें आई हैं।

चंडीगढ़, [विशाल पाठक]। चंडीगढ़ के इंडस्ट्रियल एरिया स्थित ईडन अस्पताल के खिलाफ कोरोना मरीज से इलाज के नाम पर ओवरचार्जिंग की शिकायत है। हालांकि ऐसी शिकायतें शहर के अन्य प्राइवेट अस्पतालों के खिलाफ भी प्रशासन को मिली हैं। जिनपर अब कार्रवाई की जा रही है। वहीं, ईडन अस्पताल के खिलाफ शिकायत पर आज एसडीएम ईस्ट की कोर्ट में सुनवाई होगी।

ईडन अस्पताल के खिलाफ एसडीएम ईस्ट के पास कुल 5 शिकायतें आई हैं। वहीं, इससे पहले कोरोना काल में आपदा को अवसर बनाकर कोरोना संक्रमित मरीज से ओवरचार्जिंग करने पर हीलिंग टच हॉस्पिटल पर प्रशासन ने कार्रवाई की है। एसडीएम साउथ सतीश जैन ने हीलिंग टच हॉस्पिटल को मरीज को तीन दिन के अंदर 91 हजार रुपये लौटाने के आदेश दिए हैं। हीलिंग टच अस्पताल ने एक कोरोना संक्रमित मरीज से इलाज के नाम पर 3 लाख 69 हजार रुपये वसूल किए थे।

एसडीएम ने जब शिकायत पर मामले की जांच की तो पाया असल में मरीज के इलाज पर दो लाख 78 हजार रुपये खर्च हुए थे। शिकायकर्ता कुनाल सोनी ने एसडीएम को शिकायत दी थी। उन्होंने अपने पिता को संक्रमित होने पर इलाज के लिए हीलिंग टच अस्पताल में एडमिट कराया था। वहीं, इंडस्ट्रियल एरिया स्थित ईडन अस्पताल के खिलाफ एसडीएम ईस्ट रूचि सिंह बेदी के पास पांच शिकायतें आई हैं। एसडीएम ईस्ट बुधवार को इस मामले में अपनी कोर्ट में सुनवाई करेंगी।

अपोलो हॉस्पिटल पर 24 जून को एसडीएम सेंट्रल करेंगे फैसला

सेक्टर-8 स्थित सिटी हॉस्पिटल अपोलो के खिलाफ एसडीएम सेंट्रल ने भी जांच शुरू कर दी है। एसडीएम सेंट्रल हरजीत संधू ने अपोलो क्लीनिक को नोटिस देकर वीरवार को मामले की सुनवाई के लिए पेश होने के लिए कहा है। शिकायतकर्ता महिला निशी डडवाल 21 अप्रैल को कोविड पॉजिटिव अपने पति देविंदर डड्वाल को सेक्टर-8 के अपोलो हॉस्पिटल में एडमिट कराया था। महिला ने बताया कि उनके पति को ऑक्सीजन की सुविधा व इलाज के नाम पर करीब एक लाख रुपये का बिल बना दिया।पांच दिन तक जब उनके पति के स्वास्थ्य में कोई सुधार नहीं हुआ। अपोलो हॉस्पिटल की ओर से उनके पति को गवर्नमेंट मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल (जीएमसीएच-32) रेफर कर दिया गया।जहां उनकी मौत हो गई।

इन प्राइवेट अस्पतालों के खिलाफ एसडीएम के पास आई हैं शिकायतें

प्रशासन के स्वास्थ्य विभाग की ओर से मरीजों से अधिक शुल्क वसूलने पर छह प्राइवेट अस्पतालों को नोटिस किया गया था।इन अस्पतालों में सिटी हॉस्पिटल, संतोख हॉस्पिटल, ईडन हॉस्पिटल, केयर हॉस्पिटल, मुकट हॉस्पिटल और हीलिंग हॉस्पिटल शामिल है।इन अस्पतालों में सबसे ज्यादा शिकायत ईडन हॉस्पिटल के खिलाफ आई हैं।अकेले ईडन अस्पताल के खिलाफ ही सात से आठ शिकायतें हैं।

chat bot
आपका साथी