चंडीगढ़ की फर्नीचर मार्केट में 45 लोगों ने किया रक्तदान, कोरोना हिदायतों का रखा खास ध्यान

चंडीगढ़ में गुरु रविदास जयंती के उपलक्ष्य पर विश्वास फाउंडेशन ने शनिवार को रक्तदान शिविर का आयोजन किया। इस ब्लड डोनेशन कैंप में 45 लोगों ने रक्तदान किया। कैंप के दौरान शारीरिक दूरी मास्क व सैनिटाइजेशन का खास ध्यान रखा गया।

By Rohit KumarEdited By: Publish:Sun, 28 Feb 2021 10:34 AM (IST) Updated:Sun, 28 Feb 2021 10:34 AM (IST)
चंडीगढ़ की फर्नीचर मार्केट में 45 लोगों ने किया रक्तदान, कोरोना हिदायतों का रखा खास ध्यान
चंडीगढ़ में गुरु रविदास जयंती के उपलक्ष्य पर विश्वास फाउंडेशन ने शनिवार को रक्तदान शिविर का आयोजन किया।

चंडीगढ़, जेएनएन। गुरु रविदास जयंती के उपलक्ष्य पर विश्वास फाउंडेशन ने शनिवार को रक्तदान शिविर का आयोजन किया। इस रक्तदान शिविर में इंडियन रेडक्रास सोसायटी पंजाब स्टेट ब्रांच और नेहरू शास्त्री फर्नीचर मार्केट एसोसिएशन ने भी सहयोग किया। फर्नीचर मार्केट सेक्टर 34सी में लगे ब्लड डोनेशन कैंप में 45 लोगों ने रक्तदान किया। शिविर में शारीरिक दूरी, मास्क व सैनिटाइजेशन का खास ध्यान रखा गया।

यह भी पढ़ें -  चंडीगढ़ में छह केसों में भगोड़ा चढ़ा पुलिस के हत्थे, 10 मार्च तक न्यायायिक हिरासत में भेजा

शिविर में रक्तदाताओं के लिए रिफ्रेशमेंट का खास इंतजाम किया गया। इससे पहले डाक्टरों की टीम ने रक्तदाताओं का चेकअप किया, जिसके बाद उन्हें रक्तदान करने की अनुमति दी। शिविर में जीएमएसएच सेक्टर 16 चंडीगढ़ की आठ सदस्यों की टीम ने डा. सिमरजीत कौर गिल की निगरानी में रक्त एकत्रित किया। विश्वास फाउंडेशन की महासचिव साध्वी नीलिमा विश्वास ने बताया कि शिविर का उद्घाटन मार्केट से अनिकेत जैन, राजीव अरोड़ा, पारस अरोड़ा, अखिल अग्रवाल व पैंसी ने किया।

यह भी पढ़ें -   Chandigarh CoronaVirus Updateः चंडीगढ़ में काेराेना की रफ्तार बढ़ी, 60 और मरीज मिले संक्रमित

अनिकेत जैन ने रक्तदाताओं से आह्वान किया कि एक स्वस्थ व्यक्ति का इंसानी, नैतिक और सामाजिक दायित्व बनता है कि वह स्वयं को रक्तदान के लिए तैयार रखे। इस संकट की घड़ी में हर स्वस्थ व्यक्ति को रक्तदान करना चाहिए। क्योंकि रक्त का कोई दूसरा विकल्प नहीं है। इससे शरीर में किसी तरह की कमी नहीं आती है। रक्तदान का मकसद उन मरीजों की मदद करना है, जिनकी रक्त की कमी से जिंदगी की डोर कमजोर पड़ जाती है। इस रक्तदान शिविर में आए सभी रक्तदानियों को प्रशंसा पत्र व गिफ्ट देकर प्रोत्साहित किया गया। इस मौके पर अविनाश शर्मा, वर्षा शर्मा, विकास कालिया, ब्लड बैंक के डाक्टर्स और दूसरे लोग भी उपस्थित थे।

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी