चंडीगढ़ में 39 लाख कैश चोरी मामला: पकड़े गए आरोपित का खुलासा, गैंग में 50 से ज्यादा लोग शामिल

सूत्रों के अनुसार पुलिस पूछताछ में आरोपित ने दिल्ली राजस्थान पंजाब हरियाणा सहित अन्य राज्यों में सक्रिय होने की बात कबूली हैं। हालांकि इससे ज्यादा जानकारी उसे खुद भी नहीं मालूम है। उसकी निशानदेही पर चार लाख रुपये पहले ही बरामद हो चुके है।

By Ankesh ThakurEdited By: Publish:Wed, 27 Oct 2021 08:59 AM (IST) Updated:Wed, 27 Oct 2021 08:59 AM (IST)
चंडीगढ़ में 39 लाख कैश चोरी मामला: पकड़े गए आरोपित का खुलासा, गैंग में 50 से ज्यादा लोग शामिल
पकड़ा गया आरोपित पुलिस के रिमांड पर है और उससे पूछताछ जारी है।

जागरण संवाददाता, चंडीगढ़। चंडीगढ़ में सीएमएस कंपनी के कैश वैन से 39 लाख नकदी चोरी मामले में गिरफ्तार आरोपित सतियासीलन से रिमांड के दौरान पूछताछ जारी है। पुलिस की पूछताछ में आरोपित ने कई अहम खुलासे किए हैं। जो हैरान करने वाले हैं। उसने बताया कि देश भर के कई राज्यों में सक्रिय उसके गैंग के सदस्य वारदात के बाद मोटी रकम ट्रेन से चेन्नई तक पहुंचाते हैं। जबकि, वापस आने के लिए हवाई यात्रा करते हैं।

सूत्रों के अनुसार पुलिस पूछताछ में आरोपित ने दिल्ली, राजस्थान, पंजाब, हरियाणा सहित अन्य राज्यों में सक्रिय होने की बात कबूली हैं। हालांकि, इससे ज्यादा जानकारी उसे खुद भी नहीं मालूम है। उसकी निशानदेही पर चार लाख रुपये पहले ही बरामद हो चुके है।

पांच आरोपितों की तलाश जारी, पहचान भी हो चुकी

वारदात में गिरोह के कुल 6 सदस्य शामिल थे। जिसमें से अभी तक एक की गिरफ्तारी हुई है। वही पुलिस पांच अन्य आरोपितों की भी सीसीटीवी कैमरे की मदद से पहचान कर चुकी है। अब गिरफ्तार आरोपित तमिलनाडु के रामजी नगर में रहने वाले 27 वर्षीय सतियासीलन की निशानदेही पर आरोपितों तक पुलिस पहुंचने में लगी है। ताकि बाकी के पैसे बरामद करने के साथ अन्य मामलों की जांच भी की जा सके। गिरोह के सदस्यों को नहीं आती हिंदी और अंग्रेजीकई राज्यों में सक्रिय इनके गुर्गों को हिंदी या अंग्रेजी बोलना और समझ नहीं आती है। ये अपनी ही भाषा में एक दूसरे से बातचीत करते हैं और वारदात के बाद इस्तेमाल किया गया मोबाइल नंबर भी डिस्ट्रॉय कर देते हैं।

बीते 8 अक्टूबर को वह एक सिक्योरिटी गार्ड, ड्राइवर सुरिंद्र पाल व साथी मुनीष चावला के साथ सेक्टर-47 की उक्त कंपनी में गया था। वहां से उन्होंने तकरीबन 1 करोड़ 9 लाख का कैश लिया, जो उन्हें एटीएम मशीनों में डालना था। भूपिंद्र सिंह ने कहा कि 39 लाख रुपये तो ट्रंक में रखे थे। जबकि बाकी 70 लाख का कैश एक बैग में रखा गया था। सेक्टर-47 से कैश लेकर सेक्टर-34 होते हुए सेक्टर-37 स्थित कोटेक महिन्द्रा बैंक के एटीएम में गए। उसके बाद उन्होंने सेक्टर-38 वेस्ट मे एसबीआई की एटीएम मशीन में कैश डाला। चंडीगढ़ में एटीएम मशीनों में रुपए डालने के बाद वह नया गांव स्थित शमशानघाट के पास एटीएम में रुपए डालने के लिए ट्रंक गाड़ी से निकालने लगे तो उनके पैरों तले जमीन खिसक गई। गाड़ी के अंदर 39 लाख रुपए से भरा ट्रंक नहीं था। उन्होंने मामले की सूचना कंपनी के अधिकारियों को दी। अधिकारियों ने मौके पर पहुंचकर घटनास्थल के बाद सेक्टर-47 स्थित ऑफिस में चेक किया, लेकिन कुछ पता नहीं चल सका। इसके बाद उन्होंने नयागांव थाना पुलिस को शिकायत दी।

chat bot
आपका साथी