बेटी पैदा होने पर ससुराल वालों ने किया जलील, मोहाली में 25 साल की महिला ने फंदा लगाकर की खुदकुशी

मोहाली में महिला ने फंदा लगा आत्महत्या कर ली। पीड़ित के मायके वाले मृतका के ससुराल वालों पर हत्या का आरोप लगा रहे हैं। पुलिस ने तीन डॉक्टरों का स्पेशल बोर्ड गठित कर रविवार दोपहर को पोस्टमार्टम करवाया और विसरा जांच के लिए फोरेंसिक लैब भेजा दिया है।

By Vinay KumarEdited By: Publish:Mon, 12 Jul 2021 07:09 PM (IST) Updated:Mon, 12 Jul 2021 07:09 PM (IST)
बेटी पैदा होने पर ससुराल वालों ने किया जलील, मोहाली में 25 साल की महिला ने फंदा लगाकर की खुदकुशी
मोहाली में महिला ने फंदा लगाकर आत्महत्या की।

जागरण संवाददाता, मोहाली। मोहाली के सेक्टर-80 में रहने वाली एक 25 वर्षीय शादीशुदा महिला ने अपने घर में पंखे से फंदा लगाकर खुदकुशी कर ली। मृतका की पहचान ललिता के रुप में हुई है। हालांकि पीड़ित के मायके वाले मृतका के ससुराल वालों पर हत्या का आरोप लगा रहे हैं। पुलिस ने तीन डॉक्टरों का स्पेशल बोर्ड गठित कर रविवार दोपहर को पोस्टमार्टम करवाया और विसरा जांच के लिए फोरेंसिक लैब भेजा दिया है। इस मामले को लेकर मृतका के घरवालों ने उसके पति परवीन, ससुर सत्यवान, सास कलावती और नंनद सुमन के खिलाफ सोहाना थाने में लिखित शिकायत दी है। मृतका के घरवालों ने पोस्टमार्टम के बाद शव का मोहाली इंडस्ट्री एरिया स्थित शमशान घाट में संस्कार कर दिया।

बेटी पैदा होने पर करते थे जलील

मृतका के भाईयों ने बताया कि वह हरियाणा के भवानी जिले से एक गरीब परिवार से संबंध रखते हैं। इसलिए अपनी बहन की शादी में कोई दहेज नहीं दिया था। हालांकि जब उसकी शादी हुई तो ससुराल वालों ने कोई दहेज की डिमांड भी नहीं की थी। लेकिन शादी होने के बाद हर छोटी-छोटी बात पर उनकी बहन को जलील किया जाता था। आरोप है कि जब ललिता ने बेटी को जन्म दिया तो उसे ज्यादा परेशान किया जाने लगा। 10 दिन पहले जब बहन मायके आई तो भी उसने सारी बात बताई। जिस पर उसको आश्वासन दिया था कि वह लोग उसके ससुराल आकर बात करेंगे। लेकिन उससे पहले ही ललिता की मौत हो गई।

गले के पास चोट के निशान

जिस समय ललीता ने फंदा लगाया, उसकी बेटी नीचे दादी के पास थी। बताया गया कि ललीता ने बेड पर चढ़कर पंखे से फंदा लगाया, लेकिन कमरे में ना तो कोई फंदा दिखा, ना ही पंखे पर कोई निशान मिले। जिस बेड पर चढ़कर फंदा लगाने की बता की जा रही थी वहां पर गद्दे भी उठाए हुए थे और कोई टेबल कुर्सी आसपास नहीं थी। जमीन पर एक दुप्पटा गिरा हुआ था। पोस्टमार्टम की रिपोर्ट में ललीता के गले के पास एक चोट का निशान भी पाया गया है, मायके वालों के आग्रह पर ही तीन डॉक्टरों के बोर्ड से पोस्टमार्टम करवाया गया।

पुलिस ने डॉक्टरों के पैनल से पोस्टमार्टम करवा विसरा जांच के लिए भेजा है। हर एंगल पर मामले की जांच की जा रही है।

भगवतं सिंह, एसएचओ सोहाना पुलिस स्टेशन।

chat bot
आपका साथी