मोहाली के खरड़ के गांवों में बनेगा स्पोर्ट्स कांप्लेक्स, रोड बनेंगे फोरलेन, विकास कार्यों पर खर्च होंगे 22.74 करोड़

स्थानीय निकाय मंत्री ब्रह्म मोहिंद्रा ने सोमवार को मोहाली के खरड़ में 22.74 करोड़ रुपये से किए जाने वाले विभिन्न विकास कार्यों की आधारशिला रखी। इस दौरान उनके साथ आनदंपुर साहिब के सांसद मनीष तीवारी भी मौजूद रहे।

By Ankesh ThakurEdited By: Publish:Mon, 26 Jul 2021 04:29 PM (IST) Updated:Mon, 26 Jul 2021 04:29 PM (IST)
मोहाली के खरड़ के गांवों में बनेगा स्पोर्ट्स कांप्लेक्स, रोड बनेंगे फोरलेन, विकास कार्यों पर खर्च होंगे 22.74 करोड़
खरड़ में विकास कार्यों की आधारशिला रखते मंत्री ब्रह्म मोहिंद्रा व अन्य नेता।

जागरण संवाददाता, खरड़/मोहाली। मोहाली के खरड़ सबडिविजन की तस्वीर बदली नजर आएगी। क्योंकि खरड़ में कई विकास कार्य शुरू होंगे। इसके 22.74 करोड़ रुपये खर्च किए जाएंगे। खरड़ के विकास को लेकर किसी तरह की कोई कमी नहीं होगी। यह कहना है स्थानीय निकाय मंत्री ब्रह्म मोहिंद्रा का, जिन्होंने विभिन्न परियोजनाओं की सोमवार को आधारशिला रखी।

22.74 करोड़ रुपये के इस फंड में से गांव झुंगियां में सामुदायिक केंद्र का निर्माण होगा। गांव संतेमाजरा में स्पोर्ट्स स्टेडियम, पार्क और सामुदायिक केंद्र बनाया जाएगा। सिविल अस्पताल रोड खरड़ का चौड़ीकरण और फोर लेन का निर्माण, पुराने चो की चैनलाइजेशन का काम किया जाएगा। कार्यों की शुरुआत करवाने के मौके पर आनंदपुर साहिब से सांसद मनीष तिवारी और वरिष्ठ कांग्रेस नेता जगमोहन कंग भी उपस्थित रहे। मोहिंद्रा ने कहा कि सूबे में ढांचागत विकास के लिए सरकार के करोड़ों रुपये खर्च किए है। विभिन्न औद्योगिक परियोजनाओं के तहत 2.7 लाख रोजगार के अवसर सुनिश्चित करने के अलावा पिछले चार वर्षों के दौरान 71,000 करोड़ रुपये विकास के लिए खर्च किए जा चुके हैं।

मंत्री ने कहा कि खरड़ में जिन परियोजनाओं पर काम होना है उनके लिए सभी जरूरी मंजूरियां ली जा चुकी हैं। जल्द से जल्द इन को पूरा करके जनता को समर्पित कर दिया जाएगा। कैबिनेट मंत्री ने कहा कि कोविड महामारी के बीच गंभीर स्वास्थ्य संकट के बावजूद राज्य के विकास के लिए करोड़ों रुपये खर्च किए गए हैं। इससे पहले उन्होंने सनी एन्क्लेव खरड़ स्थित सनी क्लब में एक बैठक हुई। जहां पर लोगों की शिकायतें सुनी गई। शिकायतें सुनने के बाद लोगों को उनके हल का आश्वासन दिया गया। वहीं सांसद सदस्य मनीष तिवारी ने कहा कि मोहाली के विकास को लेकर सूबा सरकार तेजी से काम कर रही है। विकास के सभी कार्यों को समय रहते पूरा करवाया जाएगा। इस दौरान प्रशासन के अधिकारी मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी