होली पर काटे 173 चालान, पंजाब में सबसे ज्यादा

जीरकपुर पुलिस ने होली पर दिन में यातायात नियमों का उल्लंघन करने वाले वाहन चालकों के ज्यादा चालान काटकर पंजाब में नंबर-1 रैंक हासिल किया है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 31 Mar 2021 08:22 AM (IST) Updated:Wed, 31 Mar 2021 08:22 AM (IST)
होली पर काटे 173 चालान, पंजाब में सबसे ज्यादा
होली पर काटे 173 चालान, पंजाब में सबसे ज्यादा

जागरण संवाददाता, जीरकपुर : जीरकपुर पुलिस ने होली पर दिन में यातायात नियमों का उल्लंघन करने वाले वाहन चालकों के ज्यादा चालान काटकर पंजाब में नंबर-1 रैंक हासिल किया है। ट्रैफिक इंचार्ज ओमबीर ने बताया कि होली पर पुलिस पार्टी ने 173 से ज्यादा लोगों के चालान काटे हैं। पूरे पंजाब में जीरकपुर एकमात्र ऐसा शहर है, जहां एक दिन में सबसे ज्यादा चालान काटे गए हैं। उन्होंने बताया कि 23 चालान बिना मास्क के बाहर घूमने वाले लोगों के हैं, दो चालान शराब पीकर वाहन चलाने के किए गए हैं। जबकि सात ऐसे व्हीकल इम्पाउंड किए गए हैं जिनके पास कोई कागजात नहीं था। जिक्रयोग्य है कि पुलिस ने पटियाला चौक, मैक-डी चौक, वीआइपी रोड, बलटाना लाइट प्वाइंट व सिघपुरा चौक पर होली को लेकर विशेष नाकाबंदी की गई थी। हालांकि उक्त लाइट प्वाइंट पर रोजाना पुलिस नाका लगाया जाता है लेकिन इससे पहले एक दिन में एकसाथ कभी इतने चालान नहीं हुए हैं।

एसएसपी ने दी थी पहले ही चेतावनी

इससे पहले मोहाली के एसएसपी सतिदर सिंह ने लोगों से अपील की थी कि वे होली के त्योहार पर सार्वजनिक कार्यक्रमों से बचें और कोविड-19 महामारी दिशानिर्देश का अनुपालन करते हुए घरों में ही इस त्योहार को मनाएं। पुलिस ने चेतावनी दी कि त्योहार के दौरान सार्वजनिक उत्सव मनाते हुए पकड़े जाने पर सख्त कार्रवाई की जाएगी।

डीसी ने दिए थे सार्वजनिक उत्सव न मनाने के निर्देश

कोविड-19 के बढ़ते मामलों को देखते हुए डीसी गिरीश दयालन ने आदेश जारी कर कहा था कि होली पर कोई सार्वजनिक उत्सव नहीं होगा। उन्होंने अधिकारियों को आदेश का सख्ती से अनुपालन कराने का निर्देश भी दिया था। लेकिन उसके बावजूद भी कई जगह पर होली को लेकर छोटे मोटे कार्यक्रम रखे गए थे।

chat bot
आपका साथी