चंडीगढ़ में 16 क्विंटल केबल चोरी मामलाः BSNL एसडीओ का आरोप- पुलिस केस दबाने की कर रही कोशिश

चंडीगढ़ में 16 क्विंटल बीएसएनएल की केबल चोरी मामले में चंडीगढ़ पुलिस और भारत संचार निगम लिमिटेड कंपनी के अधिकारी आमने सामने हो गए हैं। बीएसएनएल एसडीओ का आरोप है कि पुलिस केस दर्ज न कर मामले को दबाने की कोशिश कर रही है।

By Ankesh KumarEdited By: Publish:Sat, 10 Apr 2021 12:54 PM (IST) Updated:Sat, 10 Apr 2021 12:54 PM (IST)
चंडीगढ़ में 16 क्विंटल केबल चोरी मामलाः  BSNL एसडीओ का आरोप- पुलिस केस दबाने की कर रही कोशिश
सेक्टर-4 में केबल चोरी होने के बाद मौका का जायजा लेते पुलिस और बीएसएनएल कंपनी के अधिकारी।

चंडीगढ़ [कुलदीप शुक्ला]। चंडीगढ़ में नाइट कर्फ्यू के दौरान वीरवार देर रात वीआइपी सेक्टर-4 स्थित बीएसएनएल की टेलीफोन एक्सचेंज सहित दो जगह से शातिर केबल चोरी कर ले गए। हैरानी की बात यह है कि आरोपितों ने जेसीबी लगाकर 16 क्विंटल केबल चोरी की है। इस बात की किसी को भनक तक नहीं लगी।

अब मामले में पुलिस केस दर्ज होने पर भी असमंजस की स्थिति खड़ी हो गई है। थाना पुलिस का कहना है कि शिकायत मिलने के बाद केस दर्ज कर जांच की जा रही है। जबकि बीएसएनएल के एसडीओ डीके सिंह ने कहा कि अभी तक पुलिस ने केस ही दर्ज नहीं किया है और पुलिस पर केस को दबाने की कोशिश का आरोप लगाया है। 

जेसीबी से खोदकर ट्रैक्टर में केबल भरकर ले गए चोर

बीएसएनएल के एसडीओ डीके सिंह ने बताया कि सेक्टर 4 चंडीगढ़ बीएसएनएल टेलीफोन एक्सचेंज के ठीक बैक साइड और सेक्टर-10 के समीप पेट्रोल पंप के सामने चोरी की बड़ी वारदात हुई हैं। आरोपितों ने जेसीबी मशीन लगाकर इत्मिनान से मिट्टी खोदकर केबल चोरी किया हैं। जिसके बाद आरोपित केबल भी ट्रैक्टर पर रखकर ले गए हैं। सेक्टर 4 से 800 पेयर की 400 मीटर और सेक्टर-10 से 800-800 मीटर केबल चोरी हुआ है।

हाईकोर्ट, पीजीआइ सहित एक हजार कनेक्शन बंद, रिपेयरिंग का काम शुरू

केबल चोरी की वारदात के बाद पंजाब एंड हरियाणा हाईकोर्ट, पीजीआई, विधानसभा सहित अासपास के सरकारी और निजी एरिया में इंटरनेट और टेलीफोनिक सेवा ठप हो गई हैं। इसके अलावा करीब एक हजार कनेक्शन प्रभावित हो चुके है। बीएसएनएल अधिकारियों के निर्देशानुसार रिपेयरिंग का काम शुरु करवा दिया गया है। हैरानी की बात नाइट कर्फ्यू के दौरान आरोपितों ने वीवीआई सेक्टर-4 में इतनी बड़ी वारदात को अंजाम दे दिया। आरोपितों ने जेसीबी और ट्रैक्टर की मदद से चोरी करने में कम से कम चार घंटे का समय लगाया होगा। इसके बीच एक भी पेट्रोलिंग पुलिस कर्मियों की नजर नहीं पड़ी है।

chat bot
आपका साथी