ट्राईसिटी में डेंगू का प्रकोप, एक दिन में 146 नए मरीज मिले, पंचकूला में तीन महिलाओं की मौत, विभाग के हाथ पांव फूले

पंचकूला और मोहाली में बीते 24 घंटो में तीन लोगों की डेंगू से मौत हुई है। वहीं चंडीगढ़ में 36 पंचकूला में 25 और मोहाली में 85 नए मरीज मिले हैं। वहीं पंचकूला में तीन महिलाओं की मौत डेंगू से हुई है।

By Ankesh ThakurEdited By: Publish:Sun, 24 Oct 2021 11:36 AM (IST) Updated:Sun, 24 Oct 2021 11:36 AM (IST)
ट्राईसिटी में डेंगू का प्रकोप, एक दिन में 146 नए मरीज मिले, पंचकूला में तीन महिलाओं की मौत, विभाग के हाथ पांव फूले
इससे पहले चंडीगढ़ में शुक्रवार को भी डेंगू के 37 मरीज मिले थे।

जागरण संवाददाता, चंडीगढ़। चंडीगढ़, मोहाली और पंचकूला तीनों शहर डेंगू की जद में है। ट्राईसिटी में रोजाना सैकड़ों मामले सामने आ रहे हैं। पंचकूला और मोहाली में बीते 24 घंटो में तीन लोगों की डेंगू से मौत हुई है। वहीं, चंडीगढ़ में 36, पंचकूला में 25 और मोहाली में 85 नए मरीज मिले हैं। वहीं, पंचकूला में तीन महिलाओं की मौत डेंगू से हुई है, लेकिन विभाग ने अभी तक इसे आंकड़ों में नहीं जोड़ा है। ऐसे में स्वास्थ्य विभाग की चिंता बढ़ गई है।

डेंगू का प्रकोप ट्राईसिटी में निरंतर बढ़ता जा रहा है। हर दिन प्रशासन की ओर से शहरभर में फागिंग अभियान चलाने के दावे किए जा रहे हैं इसके बावजूद डेंगू के मामले बढ़ते जा रहे हैं। शनिवार को चंडीगढ़ में 36 मरीज मिले हैं। चंडीगढ़ में अब डेंगू मरीजों की संख्या बढ़कर 581 पहुंच गई है। 

इससे पहले शुक्रवार को भी डेंगू के 37 मरीज मिले थे। शहर के अस्पतालों में दूसरे राज्यों से 120 मरीज इलाज के लिए आए हैं, जिनमे डेंगू पॉजिटिव के केस मिले हैं। जो नए मामले आए उनमें सबसे अधिक 13 केस मौलीजागरां में मिले। जबकि मनीमाजरा में तीन मामले आए हैं। धनास में पांच मामले आए हैं। शहर के अन्य हिस्सों में भी मामले मिले हैं। अब कोई कोना ऐसा नहीं बचा जहां डेंगू संक्रमण नहीं पहुंचा है। शहरी और ग्रामीण दोनों एरिया से मरीज मिल रहे हैं।

डेंगू डेली रिपोर्ट

स्टेटस शुक्रवार अक्टूबर कुल

डेंगू मामले 36 496 581

अन्य राज्यों से आए -- -- 120

मलेरिया -- -- 06

यहां मिला डेंगू लारवा

घर चैक किए 4974

कंटेनर चेक किए 7191 66 में लारवा मिला

कूलर चेक किए 1198 38 में लारवा मिला

ओवरहेड टैंक 2986 दो में लारवा, 24 बिना ढके मिले

दो चालान, 126 नोटिस किए जारी

पंचकूला में डेंगू से तीन महिलाओं की मौत

पंचकूला के सेक्टर 10 में डेंगू से अब तक तीन महिलाओं की मौत हो चुकी है, लेकिन सरकारी आंकड़ों में एक का भी जिक्र नहीं है। परिवारों का दावा है कि उनके घर के महिलाओं की मौत डेंगू से हुई है। स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी किए जा रहे आंकड़ों में कोई जानकारी नहीं दी जा रही। हाउस ओनर्स वेलफेयर एसोसिएशन (हौवा) सेक्टर 10 की कोर कमेटी की बैठक का आयोजन शनिवार को किया गया। बैठक में सेक्टर 10 में डेंगू से लगातार तीन मरीजों की मौत होने और बढ़ते डेंगू मरीजों के प्रति प्रशासन के उदासीन रवैये पर चिंता व्यक्त की गई।

chat bot
आपका साथी