कोरोना के खौफ पर पढ़ाई का जज्बा भारी, GMSH धनास में पहुंचे 10वीं कक्षा के 134 स्टूडेंट्स

गवर्नमेंट मॉडल हाई स्कूल आरसी-2 धनास में सोमवार को दसवीं के 151 और नौवीं कक्षा के 76 स्टूडेंट्स स्कूल पहुंचे जो कि शहर के सभी अन्य स्कूलों से ज्यादा थे। वहीं मंगलवार को दसवीं कक्षा के 11 बजे तक 134 स्टूडेंट्स हाजरी लगवा चुके हैं

By Vikas_KumarEdited By: Publish:Tue, 29 Sep 2020 12:14 PM (IST) Updated:Tue, 29 Sep 2020 12:14 PM (IST)
कोरोना के खौफ पर पढ़ाई का जज्बा भारी, GMSH धनास में पहुंचे 10वीं कक्षा के 134 स्टूडेंट्स
धनास में तीन स्कूल हैं जिसमें करीब दस हजार के करीब स्टूडेंट्स पढ़ाई कर रहा हैं। (File Photo)

चंडीगढ़, [सुमेश ठाकुर]। कोरोना के डर के बीच शहर के सरकारी स्कूल खुल चुके हैं, लेकिन स्कूलों में पढ़ाई करने वाले स्टूडेंट्स के दिल में डर से ज्यादा पढ़ाई का जज्बा देखने को मिल रहा है। गवर्नमेंट मॉडल हाई स्कूल आरसी-2 धनास में सोमवार को दसवीं के 151 और नौवीं कक्षा के 76 स्टूडेंट्स स्कूल पहुंचे जो कि शहर के सभी अन्य स्कूलों से ज्यादा थे। वहीं मंगलवार को दसवीं कक्षा के 11 बजे तक 134 स्टूडेंट्स हाजरी लगवा चुके हैं और नौवीं के स्टूडेंट्स साढ़े 12 बजे पहुंचने हैं।

इसी प्रकार से गवर्नमेंट मॉडल सीनियर सेकेंडरी स्कूल धनास में नौवीं कक्षा के 22, ग्यारहवीं के 41, दसवीं के 28 और बारहवीं कक्षा के 40 स्टूडेंट्स पहुंचे थे। इसी प्रकार से मंगलवार को दसवीं के 27 और बारहवीं कक्षा के 27 स्टूडेंट्स पहुंचे है। उल्लेखनीय है कि धनास में तीन स्कूल हैं जिसमें करीब दस हजार के करीब स्टूडेंट्स पढ़ाई कर रहा हैं। 

दो स्लॉट में खुल रहे हैं स्कूल

शिक्षा विभाग ने 28 सितंबर से नौवीं से बारहवीं कक्षा के स्टूडेंट्स को दो स्लॉट में स्कूल बुलाना शुरू किया हुआ है। सुबह साढ़े नौ से 11 बजे तक दसवीं और बारहवीं जबकि साढ़े 12 से ढाई बजे तक नौवीं और ग्यारहवीं कक्षा के स्टूडेंट्स जरूरत के अनुसार स्कूल आ रहे है।

स्टूडेंट्स को इंटरनेट की थी सबसे ज्यादा परेशानी

धनास आरसी स्कूल में दसवीं कक्षा की 22 सौ के करीब स्टूडेंट्स पढ़ाई कर रहा है। जिसमें से 17 सौ स्टूडेंट्स को इंटरनेट का रिजार्च स्कूल विभिन्न स्वयंसेवी संस्थाओं से मिलकर करवा रहा था लेकिन स्टूडेंट्स को पढ़ाई में बेहद दिक्कत थी।

इंटरनेट से नहीं हो रही है बेहतर पढ़ाई

आरसी धनास के स्कूल में दसवीं कक्षा में पढ़ने वाली छात्रा नीता ने बताया कि घर में इंटरनेट ठीक से नहीं चलता, इसलिए स्कूल आ रही हूं। वहीं छात्र दिवांश ने बताया कि मेरे घर में मेरी बहन भी है। हम दोनों एक ही मोबाइल से पढ़ाई कर रहे थे। पढ़ाई करने में दिक्कत आ रही थी इसलिए मैं स्कूल आया हूं।

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी