यूथ अकाली दल ने कांग्रेस के खिलाफ किया अर्थी फूंक प्रदर्शन

पंजाब कांग्रेस प्रभारी हरीश रावत की ओर से पांच कांग्रेसियों की तुलना पांच प्यारों के साथ करने के विरोध में यूथ अकाली दल की ओर से हरीश रावत के पुतले फूंके गए।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 01 Sep 2021 10:06 PM (IST) Updated:Wed, 01 Sep 2021 10:06 PM (IST)
यूथ अकाली दल ने कांग्रेस के खिलाफ किया अर्थी फूंक प्रदर्शन
यूथ अकाली दल ने कांग्रेस के खिलाफ किया अर्थी फूंक प्रदर्शन

जागरण संवाददाता, बठिडा: पंजाब कांग्रेस प्रभारी हरीश रावत की ओर से पांच कांग्रेसियों की तुलना पांच प्यारों के साथ करने के विरोध में यूथ अकाली दल की ओर से हरीश रावत के पुतले फूंके गए।

बठिडा में यूथ अकाली दल के शहरी प्रधान हरपाल सिंह ढिल्लों, बठिडा देहाती दो के प्रधान गुरलाभ सिंह ढेलवां, बठिडा देहाती एक के प्रधान संदीप बाठ, बठिडा शहरी यूथ अकाली दल के कोआर्डिनेटर दिनव सिगला, यूथ अकाली दल के महासचिव गुरदीप सिंह कोटशमीर की अगुआई में मिनी सचिवालय के पास मुख्य सड़क को जाम कर पुतला फूंक प्रदर्शन किया गया। इस दौरान नेताओं ने बताया कि कांग्रेस के रावत द्वारा ऐसे बयान दे कर सिखों की भावनाओं को ठेस पहुंचाई जा रही है, जिसको किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा कि अगर इस मामले में कार्रवाई न की गई तो वह आने वाले दिनों में संघर्ष को तेज करेंगे। पंजाब कांग्रेस प्रभारी पर दर्ज हो धार्मिक भावनाएं आहत करने का केस: भाजपा उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री व कांग्रेस पंजाब प्रभारी हरीश रावत की ओर से पंजाब के पांच अध्यक्षों की तुलना गुरु गोबिद सिंह जी के पांच प्यारों से करने के खिलाफ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने सख्त एतराज जताते हुए डीजीपी पंजाब व एसएसपी बठिडा की शिकायत दी है।

भाजपा के प्रदेश सचिव सुखपल सिंह सरां ने कहा कि पंजाब की अमन-शांति को भंग करने व हिन्दू-सिखों के आपसी सद्भाव को बिगाड़ने के लिए कांग्रेस द्वारा सोची-समझी साजिश के तहत ऐसी बयानबाजी की जा रही है। हरीश रावत के बयान से धार्मिक भावनाएं आहत हुई हैं। इसलिए उन पर धार्मिक भावनाओं भड़काने व दंगा करवाने की साजिश का मामला दर्ज किया जाए। सरां ने चेतावनी देते हुए कहा कि अगर एक सप्ताह में मामला दर्ज न हुआ तो वह हाई कोर्ट का दरवाजा खटखटाएंगे।

इस मौके पर भाजपा युवा मोर्चा के जिलाध्यक्ष संदीप अग्रवाल ने कहा कि पुलिस कांग्रेस की कार्यकर्ता बन कर काम कर रही है। जहां कांग्रेस के हाईकमान से लेकर कार्यकर्ता तक कोई भी मुकदमा दर्ज नहीं किया जाता, वहीं गैर कांग्रेसियों पर तुरंत झूठे मुकदमे दर्ज कर दिए जाते हैं। उन्हें न्यायव्यवस्था पर पूर्ण विश्वास है और अदालत इस मामले में जरूर कार्रवाई करेगी। यहां गणेश दत्त शर्मा, युवा मोर्चा सचिव अधिवक्ता मीनू बेगम, लीगल सैंल इंचार्ज विकास फुटेला मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी