इंसाफ के लिए पानी की टंकी पर चढ़ा युवा किसान

गत दस दिन अपने खेत में लगी मोटर पर बिजली का कनेक्शन लेने के लिए सरकारी कार्यालयों के चक्कर काट रहा मेहराज का रहने वाला एक युवक मंगलवार सुबह स्थानीय नगर कौंसिल कार्यालय स्थित वाटर व‌र्क्स की टंकी पर चढ़ गया।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 22 Jun 2021 10:34 PM (IST) Updated:Tue, 22 Jun 2021 10:34 PM (IST)
इंसाफ के लिए पानी की टंकी पर चढ़ा युवा किसान
इंसाफ के लिए पानी की टंकी पर चढ़ा युवा किसान

संवाद सहयोगी, रामपुरा फूल : गत दस दिन अपने खेत में लगी मोटर पर बिजली का कनेक्शन लेने के लिए सरकारी कार्यालयों के चक्कर काट रहा मेहराज का रहने वाला एक युवक मंगलवार सुबह स्थानीय नगर कौंसिल कार्यालय स्थित वाटर व‌र्क्स की टंकी पर चढ़ गया। उक्त युवक ने पड़ोसी पर ट्रांसफार्मर से उसकी मोटर की बिजली सप्लाई न जोड़ने देने तथा शिकायत देने के बावजूद पुलिस पर कोई कार्रवाई न करने के आरोप लगाए।

नगर मेहराज निवासी पपजीत सिंह ने कहा कि वह मेहराज में स्थित साढ़े चार एकड़ जमीन पर खेती करता है। उसके खेत में लगी पानी वाली मोटर को जिस ट्रांसफार्मर से बिजली सप्लाई दी जानी है, उससे जुड़ी तारें उसके पड़ोसी के खेत के उपर से होकर गुजरती हैं। मगर पड़ोसी के साथ उसका न्यायालय में तकसीम का केस चलता होने के कारण पड़ोसी उसपर दवाब डालकर केस बंद करवाना चाहता है। इसके चलते वह अपने खेत के उपर से होकर जानी वाली तथा उसकी मोटर को मिलने वाली बिजली सप्लाई की तारें डालने के रास्ते में रुकावट डाल रहा है। उसने करीब एक सप्ताह पहले बिजली की तार काट दी, जिसके चलते एक सप्ताह से उसकी पानी की मोटर बंद पड़ी है तथा खेत में बोई धान की फसल सुखने लगी है। पपजीत ने बताया कि अपनी मोटर को बिजली सप्लाई देने हेतु पावरकाम के अधिकारी से बात करने पर उन्होंने कहा कि पुलिस सुरक्षा मिलने के बाद ही वे बिजली सप्लाई जोड़ने आएंगे। उसने बताया कि पावरकाम के एसडीओ द्वारा थाना सिटी रामपुरा में उसके पड़ोसी पर सरकारी काम में बाधा डालने की शिकायत देने के बावजूद पुलिस द्वारा अभी तक कोई कार्रवाई नहीं की गई। इन बातों से परेशान होकर उसे वाटर व‌र्क्स की टंकी पर चढ़ने को मजबूर होना पड़ा। इस दौरान पहुंचे आम आदमी पार्टी के सीनियर नेता मनजीत सिंह बिट्टी तथा भाकियू नेताओं द्वारा पीड़ित को जल्द इंसाफ न मिलने पर के संघर्ष की चेतावनी दी।

chat bot
आपका साथी