शिअद ने थाना सिविल लाइन के आगे लगाया धरना

शिरोमणि अकाली दल ने वीरवार सुबह थाना सिविल लाइन का घेराव कर थाने के आगे धरना लगाया।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 29 Jul 2021 10:32 PM (IST) Updated:Thu, 29 Jul 2021 10:32 PM (IST)
शिअद ने थाना सिविल लाइन के आगे लगाया धरना
शिअद ने थाना सिविल लाइन के आगे लगाया धरना

जासं,बठिडा: बुधवार देर रात हनुमान चौक पर स्थित एक होटल में पुलिस की तरफ से छापामारी करने व होटल मालिक समेत चार लोगों को अवैध हिरासत में रखने के विरोध में शिरोमणि अकाली दल ने वीरवार सुबह थाना सिविल लाइन का घेराव कर थाने के आगे धरना लगाया। इस घटना को राजनीति से प्रेरित और दो पक्षों के बीच का झगड़ा करार दिया।

दरअसल, हनुमान चौक स्थित होटल सेलिब्रेशन में देर रात सिविल लाइन पुलिस ने छापामारी की। इस दौरान होटल मालिक दिपाश मित्तल व तीन लोगों को पुलिस पूछताछ की बात कह थाना लेकर आ गई। मामले की जानकारी मिलते ही शिअद के पूर्व विधायक सरूप चंद सिगला सैकड़ों वर्करों के साथ थाना सिविल लाइन में पहुंच गए। उन्होंने कहा कि तीन दिन पहले अकाली दल ने उक्त होटल में एक बैठक की थी। इसी से बौखलाहट में आई कांग्रेस ने होटल मालिक पर दबाव बनाने के लिए होटल में छापामारी करवाई। पुलिस होटल के मालिक व वहां कानूनी तौर पर कमरा बुक करवाकर रह रहे लोगों को उठाकर ले गई। यहीं नहीं पुलिस होटल में स्थित कीमती सामान भी उठाकर लाई है। सिगला ने आरोप लगाए कि पुलिस वित्तमंत्री के रिश्तेदार के इशारों पर अकाली दल के वर्करों और समर्थकों को परेशान कर रही है जिसको बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। इस पूरी घटना के बारे में पार्टी प्रधान सुखबीर सिंह बादल को भी अवगत करवाया गया है। जब तक पुलिस गैरकानूनी ढंग से होटल में छापा मारने वाले पुलिस अधिकारियों व कर्मचारियों को निलंबित नहीं करती व होटल से चोरी करने वालों पर केस दर्ज कर गिरफ्तार नहीं करती, उनका प्रदर्शन जारी रहेगा। होटल में हुआ था झगड़ा, दोनों पक्षों को थाने बुलाया

वहीं मौके पहुंचे पुलिस अधिकारियों ने गलती का अहसास करते हुए भविष्य में ऐसा न करने का भरोसा देकर मामला शांत किया। वहीं था सिविल लाइन पुलिस का कहना है कि रात के समय उन्हें सूचना मिली थी कि होटल मालिक दिपांश मित्तल व शिल्पी नाम के दो लोगों के बीच किसी बात को लेकर झगड़ा हुआ है। इसी झगड़े के सिलसिले में वह होटल में गए थे। दोनों पक्षों को उन्होंने बातचीत के लिए बुलाया है। इसमें दोनों के बयान दर्ज होने के बाद अगली कार्रवाई की जाएगी।

chat bot
आपका साथी