शादी की शापिग के लिए पटियाला गई युवती की मंगेतर ने की हत्या

बठिडा की विश्वास कालोनी में जिस घर से 20 अक्टूबर को बेटी की डोली उठनी थी उसी घर में मातम छाया है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 21 Oct 2021 06:27 AM (IST) Updated:Thu, 21 Oct 2021 06:27 AM (IST)
शादी की शापिग के लिए पटियाला गई युवती की मंगेतर ने की हत्या
शादी की शापिग के लिए पटियाला गई युवती की मंगेतर ने की हत्या

जागरण संवाददाता, बठिंडा/पटियाला : बठिडा की विश्वास कालोनी में जिस घर से 20 अक्टूबर को बेटी की डोली उठनी थी, उसी घर में मातम छाया है। करीब नौ दिन पहले पटियाला अपने मंगेतर के पास शादी की शापिग करने गई उक्त परिार की 28 वर्षीय बेटी रुपिंदर कौर संदिग्ध हालात में लापता हो गई थी। नौ दिन से बेटी की तलाश कर रहे परिार पर बेटी की शादी वाले दिन ही द8खों का पहाड़ टूट पड़ा, जब पता चला कि उसके मंगेतर ने ही उसकी हत्या कर लाश को कहीं छिपा दिया है। इसका ख8लासा तब ह8आ जब परिार की शिकायत पर ब8धार को प8लिस ने मंगेतर को हिरासत में लेकर सख्ती से पूछताछ की। हालांकि लाश अब तक नहीं मिल पाई है। प8लिस देर रात तक उसके घर और अन्य जगह पर लड़की की लाश को ढूंढ़ने में लगी रही। प8लिस ने रुपिदर कौर के पिता सुखचैन सिह निवासी माडल टाउन, बठिडा के बयान पर पटियाला अर्बन एस्टेट फेज एक नजदीक सलारिया विहार निवासी नवनिदरप्रीत सिह के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है।

सुखचैन सिह परिवार के साथ इन दिनों बठिडा की विश्वास कालोनी, बहमन रोड गली नंबर एक में रहते हैं। 20 अक्टूबर को बेटी की शादी की तारीख तय होने के बाद शादी के कार्ड बंट चुके थे। घर में राशन व अन्य सामान की खरीदारी की जा रही थी कि करीब नौ दिन पहले दामाद का फोन आने पर शापिग के लिए रुपिदर को पटियाला भेज दिया गया। बाद में उसका कुछ पता नहीं लगा। इस पर शक होने पर उन्होंने थाना अर्बन एस्टेट पटियाला पुलिस को शिकायत दर्ज करवा दी कि उनकी बेटी का कत्ल कर दिया गया है या फिर उसे अवैध हिरासत में रखा गया है।

सुखचैन सिह के अनुसार उनकी 28 वर्षीय बेटी गंगानगर ला कालेज में एलएलबी करने गई थी, जहां उसकी मुलाकात नवनिदरप्रीत सिह से हुई। दोनों एक साथ पढ़ाई करने के बाद लौटे और युवती ने परिवार को सच्चाई बता दी। 40 वर्षीय नवनिदरप्रीत से शादी को लेकर पहले पिता ने एतराज जताया लेकिन बाद में राजी हो गए। उधर, आरोपित ने अपने परिवार के विदेश होने व फोन पर फोटो भेजकर उन्हे राजी करने की बात कही। यही नहीं, उसने कहा कि शादी को लेकर उसका परिवार राजी है लेकिन शादी की सभी रस्मों में वह अकेले ही रहेगा। बात तय होने के बाद 20 अक्टूबर को शादी तय हो गई। डेट फिक्स होते ही आरोपित युवक टालमटोल करने लगा था।

उधर, सुखचैन सिह के परिवार ने शादी की तैयारियां शुरू करते हुए राशन, सिलेंडर, शगुन के सामान व अन्य खरीदारी कर ली। 11 अक्टूबर को आरोपित ने उनकी बेटी को शादी की शापिग के बहाने पटियाला बुलाया तो परिवार ने जल्द जाकर लौटने को कहा। पटियाला आने के बाद रुपिदर कौर ने 14 अक्टूबर को पूरा दिन फोन नहीं उठाया तो नवनिदरप्रीत सिह को फोन किया। इसके बाद आरोपित ने सुखचैन सिह के बेटे को फोन पर कहा कि रुपिदर झगड़ा करके कहीं चली गई है और फोन भी उसके पास छोड़ दिया है। 15 अक्टूबर को परिवार के

सदस्य बठिडा से पटियाला आकर रुपिदर कौर की तलाश करने लगे, जिसके बाद रुपिदर के परिवार को पता चला कि आरोपित पहले से शादीशुदा है।एक के बाद एक ख8लासे होने के बाद ब8धार को प8लिस ने ननिंदरजीत के खिलाफ धारा 364 आइपीसी के तहत मामला दर्ज कर उसे हिरासत में ले लिया। देर शाम तक ह8ई सख्ती से पूछताछ में उसने मान लिया कि उसने ही रुपिंदर की हत्या की है। इसके बाद प8लिस उसे लेकर उसके घर पह8ंची और देर रात तक घर मे खोदाई की, लेकिन लाश नहीं मिली। आशंका है कि उसने लाश को कहीं छिपा दिया है। देर रात तक प8लिस उससे लाश के बारे में पूछताछ कर रही थी। हीं प8लिस जब उसके घर गई तो पता चला कि आरोपित ने अपने घर की नेम प्लेट पर एक प्राइेट कंपनी का एमडी लिखाया ह8आ है। साथ ही उसके पिता भी यूएसए में अटानी इन ला हैं। बेटी की तलाश में परिवार पटियाला पहुंचा तो एक के बाद एक कई झूठ पकड़े आरोपित के

सहायक लाइनमैन सुखचैन सिह ने कहा कि उन्होंने बेटी की खुशी के लिए हामी भरी थी, जबकि आरोपित बेटी से करीब 12 साल बड़ा था। 14 अक्टूबर को बेटी के लापता होने का पता चलते ही 15 अक्टूबर सुबह पटियाला पहुंचे और आरोपित की सच्चाई पता चली।

- आरोपित लखविदर कौर नामक महिला के साथ पहले से ही शादीशुदा था। लड़की के परिार को उसकी भनक तक नहीं थी।

- ढूंढ़ने के बहाने लड़की के परिवार के साथ रहकर पुलिस शिकायत न करने की बात कहता रहा।

- पुलिस में शिकायत करने पर लड़की के पंजाबी यूनिवर्सिटी आने की झूठी कहानी बताने का दबाव बनाता रहा।

- लड़की का परिवार बठिडा से पटियाला रोजाना आया, जबकि आरोपित ने एक बार भी इन्हे अपने घर रुकने की बात नहीं कही।

chat bot
आपका साथी