नहर टूटने से 200 एकड़ गेहूं की फसल डूबी

गांव रामनगर भट्ठल में नहर टूटने से 200 एकड़ गेहूं की फसल डूबने से किसानों को लाखों रुपये का नुकसान हो गया।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 07 Apr 2021 09:55 PM (IST) Updated:Wed, 07 Apr 2021 09:55 PM (IST)
नहर टूटने से 200 एकड़ गेहूं की फसल डूबी
नहर टूटने से 200 एकड़ गेहूं की फसल डूबी

संसू बुढलाडा: गांव रामनगर भट्ठल में नहर टूटने से 200 एकड़ गेहूं की फसल डूबने से किसानों को लाखों रुपये का नुकसान हो गया। गांव के नंबरदार लाभ सिंह ने बताया के बुढलाडा ब्रांच, जो गांव भट्ठल से होकर मल सिंह वाला की तरफ जाती है, में अचानक दरार पड़ गई, जिससे गांव रामनगर भट्ठल के किसानों की 200 एकड़ के करीब गेहूं के तैयार फसल डूब गई। उन्होंने सरकार से मुआवजे की मांग की। बाल सिंह वाला के किसान रमन सिंह, गुरलाल सिंह और हरजिदर सिंह ने बताया कि नहर के टूटने का मुख्य कारण नहर में आगे बनाया हुआ बांध है, जिसकी वजह से पीछे पानी का बहाव बढ़ने से महक टूटती है।

आंधी के कारण पेड़ गिरने से पांच लोग घायल मंगलवार देर शाम तेज आंधी के कारण जिले में काफी नुकसान हुआ। कई जगह पेड़ गिरने से रास्ते बंद हो गए। वहीं पांच लोग भी घायल हुए, जिनमें से तीन की हालत गंभीर बनी हुई है।

बलराज नगर में रहने वाले गुमेहर सिंह व करतार सिंह अपनी कार से बठिडा की ओर आ रहे थे कि रास्ते में तेज आंधी के कारण उनकी कार पर पेड़ गिर गया। हादसे में दोनों घायल हो गए, जिन्हें फरीदकोट के मेडिकल अस्पताल में रेफर कर दिया गया है। वहीं नेशनल कालोनी वासी रजनी व दिनेश अपने घर में बैठे हुए थे। इसी दौरान तेज आंधी के कारण पड़ोसियों की दीवार गिर गई। दीवार की कुछ ईंटें उनके ऊपर गिर गई, जिससे वे घायल हो गए। दिनेश का सिर फट गया, जबकि रजनी की टांग व बाजू पर काफी चोटें आई हैं। वे दोनों बठिडा के सरकारी अस्पताल में भर्ती हैं। उधर, गांव गिलपत्ती वासी कुलदीप सिंह अपने घर पर थे। तेज आंधी के कारण उड़ कर आई जिस्त की चादर उनके ऊपर गिर गई, जिससे वह जख्मी हो गए।

chat bot
आपका साथी