एसएसडी स्कूल में वोटर जागरूकता सेमिनार का आयोजन

एसएसडी सीनियर सेकेंडरी स्कूल में प्रिसिपल महेश चंद शर्मा की अगुआई में वोटर जागरूकता संबंधी सेमिनार करवाया गया।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 09 Nov 2021 08:47 PM (IST) Updated:Tue, 09 Nov 2021 08:47 PM (IST)
एसएसडी स्कूल में वोटर जागरूकता सेमिनार का आयोजन
एसएसडी स्कूल में वोटर जागरूकता सेमिनार का आयोजन

संस, बठिडा: एसएसडी सीनियर सेकेंडरी स्कूल में प्रिसिपल महेश चंद शर्मा की अगुआई में वोटर जागरूकता संबंधी सेमिनार करवाया गया। इस दौरान स्कूल ईएलसी इंचार्ज सीमा गोयल की तरफ से सहायक नोडल अधिकारी सुरेश गौड़ व स्वीप टीम मेंबर्स का स्वागत करते हुए विद्यार्थियों को वोट बनाने व इसकी नैतिक प्रयोग करने के लिए प्रेरित किया।

उन्होंने 18 वर्ष के युवा नौजवान बच्चों को नई बोट बनाने व वोट की महत्ता के बारे में बताया। सेमिनार के मुख्य वक्ता सुरेश गौड़ की तरफ से विद्यार्थियों को वोट बनाने व इसका सही ढंग से प्रयोग करते हुए भारतीय लोकतंत्र को मजबूत बनाने के लिए उत्साहित किया गया। उन्होंने कहा कि वोट का सही प्रयोग देश की तरक्की के रास्ते की तरफ ले जा सकती है। इस दौरान ग्यारहवीं व बारहवीं कक्षा के विद्यार्थियों वोट की महत्ता के बारे बताया। अंत में स्कूल के नोडल अधिकारी इंचार्ज सीमा गोयल की तरफ से स्वीप टीम का धन्यवाद किया। विद्यार्थियों को सौ फीसदी वोट रजिस्ट्रेशन करवाने की अपील की। इस दौरान वोटर हेल्पलाइन एप, सी विजिल एप व एनवीएसपीएप के बारे में जानकारी दी। इस दौरान स्वीप टीम मेंबर्स तरुण बांसल, प्रगट सिंह, राम उजागर व सुमित गोयल भी शामिल थे। युवक मेले में फतेह ग्रुप की छात्राओं का शानदार प्रदर्शन पंजाबी यूनिवर्सिटी पटियाला द्वारा गत दिनों आयोजित बरनाला तथा मलेरकोटला जोन के क्षेत्रीय युवक मेले में फतेह ग्रुप आफ इंस्टीट्यूट रामपुरा फूल की छात्राओं ने शानदार प्रदर्शन किया।

संस्था के प्रोग्राम कन्वीनर प्रोफेसर मनप्रीत कौर तथा प्रोफेसर गुरप्रीत कौर ने बताया कि यूथ फेस्टीवल में संस्था के 78 के करीब छात्राओं ने विभिन्न प्रतिस्पर्धाओं में हिस्सा लेकर अपनी कला के जौहर दिखाए। झांसी की रानी के जीवन पर आधारित माइम तथा इनू मेकिग मुकाबले में प्रथम, सांस्कृतिक प्रश्नोत्तरी मुकाबले में दूसरा, लूडी, पुरातन पंजाबी लोक गीत, परांदा मेकिग, कविता उच्चारण तथा पहनावा प्रदर्शनी में तीसरा स्थान हासिल किया। संस्था के चेयरमैन सुखमंदर सिंह चट्ठा ने शानदार प्रदर्शन पर संस्था की छात्राओं को बधाई दी। इस मौके संस्था के एमडी मनजीत कौर चटठा, डिग्री कालेज के प्रमुख जगराज सिंह, सहायक डायरेक्टर (प्रबंधन) हरप्रीत शर्मा, स्किल डिवेलपमेंट प्रमुख राजिद्र त्रिपाठी, एनएसएस को-कोआरडीनेटर प्रोफेसर कुमारी शैलजा, प्रोग्राम अफसर रीतू तायल, प्रोफेसर पुष्पा, प्रोफेसर मनदीप कौर तथा प्रोफेसर याशिका ने भी बधाई दी।

chat bot
आपका साथी