गांव अकालिया व अनंत अनाथ आश्रम नथाना माइक्र ो कंटनमेंट जोन घोषित

सेहत विभाग की सिफारिश पर रविवार को डीसी बी श्रीनिवासन ने गांव अकालिया व अनंत अनाथ आश्रम नथाना को माइक्रो कंटनमेंट जोन घोषित किया है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 16 May 2021 10:06 PM (IST) Updated:Sun, 16 May 2021 10:06 PM (IST)
गांव अकालिया व अनंत अनाथ आश्रम नथाना माइक्र ो कंटनमेंट जोन घोषित
गांव अकालिया व अनंत अनाथ आश्रम नथाना माइक्र ो कंटनमेंट जोन घोषित

जासं, बठिडा : सेहत विभाग की सिफारिश पर रविवार को डीसी बी श्रीनिवासन ने गांव अकालिया व अनंत अनाथ आश्रम नथाना को माइक्रो कंटनमेंट जोन घोषित किया है। डीसी बी श्रीनिवासन ने सेहत विभाग को आदेश दिए कि वह रोजाना घर घर जाकर सर्वे करेंगे और संदिग्ध मरीजों की जांच करेंगे। यह कंटेनमेंट जोन करीब दस दिनों के लिए रहेगा, अगर पांच दिन के भीतर इस क्षेत्र में एक से अधिक केस आते हैं, तो इसकी मियाद एक सप्ताह के लिए बढ़ा दी जाएगी। पुलिस विभाग व लोक निर्माण विभाग एंट्री व एग्जिट प्वाइंट बनाने के आदेश दिए। मार्केट कमेटी के सचिव व जिला मंडी अधिकारी को इस क्षेत्र में सब्जियां, फलों व दूध की सप्लाई प्रदान करने के आदेश दिए। प्राइवेट अस्पतालों में लेवल टू के 960 और लेवल थ्री के 266 बेड रिजर्व

जिला मजिस्ट्रेट कम डिप्टी कमिश्नर बी श्रीनिवासन ने जिले के 39 प्रमुख अस्पतालों में कोविड-19 के बढ़ते मामलों के मद्देनजर आइसोलेशन सुविधा में बढ़ोतरी करने के आदेश जारी किए हैं। जिसके अनुसार प्राइवेट अस्पतालों में लेवल टू के 960 और लेवल थ्री के 266 बेड तैयार रखने के आदेश दिए हैं। उन्होंने यह आदेश डिजाजस्टर मैनेजमेंट 2005 की धारा 34 के अंतर्गत जारी किए, जोकि यह अगले आदेश तक लागू रहेंगे।

कमला नेहरू कालोनी कंटेनमेंट जोन से हटाया

जिला मजिस्ट्रेट कम डिप्टी कमिश्नर बी श्रीनिवासन की तरफ से जारी आदेशों के अनुसार कोविड-19 के मद्देनजर गुरु नानक स्कूल वाली गली, कमला नेहरू बठिडा के एरिया के हाउस नंबर 445 से 221 को माइको कंटेनमेंट जोन घोषित किया गया था। लेकिन अब सेहत विभाग की तरफ से मिली जानकारी अनुसार इस क्षेत्र में अब कोई भी नया कोविड केस सामने नहीं आया है, जिसके चलते रविवार से गुरु नानक स्कूल वाली गली व कमला नेहरू बठिडा के एरिया को माइक्रो कंटेनमेंट जोन से हटा दिया गया है। डीसी की तरफ से जारी आदेशों अनुसार यह दोनों एरिया में आम एरिया की तरह स्थिति बहाल रहेगी।

chat bot
आपका साथी