वेदांता ने कोविड रोगियों के लिए 15 लाख लीटर से अधिक आक्सीजन की आपूर्ति की

भारत में माइनिग एवं आयल व गैस के प्रमुख उत्पादक वेदांता कोविड 19 की दूसरी लहर से राहत एवं बचाव के लिए सरकार के सहयोग के लिए तत्पर है। कंपनी ने अब तक अस्पतालों को 15 लाख लीटर से अधिक आक्सीजन की आपूर्ति की है। वेदांता केयर्स पहल के हिस्से के रूप में कंपनी ने देश में 21 अस्पतालों में जरूरतमंदों के लिए 1410 क्रिटिकल केयर बेड स्थापित किए हैं।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 22 Jun 2021 10:48 PM (IST) Updated:Tue, 22 Jun 2021 10:48 PM (IST)
वेदांता ने कोविड रोगियों के लिए 15 लाख लीटर से अधिक आक्सीजन की आपूर्ति की
वेदांता ने कोविड रोगियों के लिए 15 लाख लीटर से अधिक आक्सीजन की आपूर्ति की

जागरण संवाददाता, बठिडा (वि) : भारत में माइनिग एवं आयल व गैस के प्रमुख उत्पादक वेदांता कोविड 19 की दूसरी लहर से राहत एवं बचाव के लिए सरकार के सहयोग के लिए तत्पर है। कंपनी ने अब तक अस्पतालों को 15 लाख लीटर से अधिक आक्सीजन की आपूर्ति की है। वेदांता केयर्स पहल के हिस्से के रूप में कंपनी ने देश में 21 अस्पतालों में जरूरतमंदों के लिए 1,410 क्रिटिकल केयर बेड स्थापित किए हैं। 502 आक्सीजन कंसंट्रेटर और स्वास्थ्य व सामुदायिक कार्यकर्ताओं की सुरक्षा के लिए 10,500 से अधिक पीपीई किट की आपूर्ति की है। महामारी के दूसरे चरण के दौरान 516 गांवों में अपनी सीएसआर पहल का विस्तार कर देश भर में लगभग 4.5 लाख लोगों को लाभान्वित किया है।

वेदांता समूह के सीईओ सुनील दुग्गल ने कहा कि हम सरकार के प्रयासों को पूरा करने और महामारी से प्रभावित समुदाय के सहयोग हेतु प्रतिबद्ध हैं। हमने आक्सीजन की पर्याप्त आपूर्ति को सुनिश्चित करने के लिए विशेष संयंत्र स्थापित करने, आक्सीजन सिलेंडर और पोर्टेबल वेंटीलेटर उपलब्ध कराएं हैं। हम तीसरी लहर की संभावना को देखते हुए पहले से ही सभी प्रकार के सुरक्षात्मक उपाय कर रहे है। वेदांता की इकाइ हिदुस्तान जिक, ईएसएल और सेसा गोवा आयरन और वेदांता केयर पहल के तहत कोविड 19 रोगियों को आक्सीजन की आपूर्ति बढ़ा रही है। वेदांता एल्युमिनियम की लांजीगढ़ इकाई, हिन्दुस्तान जिक और इलेक्टोस्टील आक्सीजन को आसानी से उपलब्ध कराने के लिए विशेष आक्सीजन संयंत्र स्थापित किए हैं। हिन्दुस्तान जिक 240 मीट्रिक टन और इएसएल ने 490 मीट्रिक टन आक्सीजन संयंत्र और सिलेंडर के माध्यम से उपलब्ध कराई है। बोकारो के उप खंड अधिकारी शशि प्रकाश सिंह ने कहा कि वेदांता ईएसएल ने हमें कोरोनोवायरस से लड़ने के लिए आक्सीजन कंसंट्रेटर, मास्क, चिकित्सा उपकरणों को उपलब्ध करा सहयोग किया है। साथ ही मेडिकल आक्सीजन की भी आपूर्ति की हैं। कंपनी के लगातार प्रयासों और सहयोग से यहां के समुदायों के बेहतर स्वास्थ्य को सुनिश्चित करने में प्रशासन की मदद की है।

chat bot
आपका साथी