योजनाबद्ध तरीके से चलाई जाए टीकाकरण मुहिम: डीसी

कोरोना महामारी के बढ़ रहे प्रभाव को फैलने से रोकने के मद्देनजर जिले के उच्च आधिकारियों के साथ रिव्यू मीटिग की गई।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 10 May 2021 10:15 PM (IST) Updated:Mon, 10 May 2021 10:15 PM (IST)
योजनाबद्ध तरीके से चलाई जाए टीकाकरण मुहिम: डीसी
योजनाबद्ध तरीके से चलाई जाए टीकाकरण मुहिम: डीसी

जासं,बठिडा: डिप्टी कमिश्नर बी श्रीनिवासन की तरफ से कोरोना महामारी के बढ़ रहे प्रभाव को फैलने से रोकने के मद्देनजर जिले के उच्च आधिकारियों के साथ रिव्यू मीटिग की गई। उन्होंने संबंधित आधिकारियों को आदेश दिए कि सैंपलिग और वैक्सीनेशन में किसी तरह की कोई समस्या पेश न आने दी जाए।

डिप्टी कमिश्नर ने बताया कि प्रदेश सरकार की हिदायतों के अनुसार और सेहत विभाग की तरफ से सोमवार से तीसरे पड़ाव के अंतर्गत मुफ्त कोरोना टीकाकरण मुहिम शुरू की गई है। इसके अधीन 18 से 44 साल की उम्र वर्ग के निर्माण कार्यों में लगे कामगारों का मुफ्त टीकाकरण शुरू किया जा रहा है। जिले के अंदर इस समय काम विभाग में लगभग 8500 कामगार रजिस्टर्ड हैं। इसके मद्देनजर उन्होंने सिवल सर्जन को हिदायत करते कहा कि जिले में इस टीकाकरण को योजनाबद्ध ढंग के साथ लागू किया जाए और कोई भी निर्माण कार्य में लगे कामगार टीकाकरण से वंचित न रहे। इस मौके डिप्टी कमिश्नर ने संबंधित कोरोना सैल के इंचार्जों को हिदायत करते हुए कहा कि रोजमर्रा का शेड्यूल बना कर सैंपलिग और वैक्सीनेशन की जाए, जिससे जिला निवासियों को कोरोना महामारी से सुरक्षित रखा जा सके। तख्त श्री दमदमा साहिब में खोले केंद्र में मरीजों का इलाज शुरू तख्त श्री दमदमा साहिब में शिरोमणि अकाली दल तथा शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी द्वारा संयुक्त रूप में खोले गए कोविड सहायता केंद्र में कोविड के कारण आक्सीजन की कमी महसूस करने वाले मरीजों की आमद शुरू हो गई है। उनका गुरु राम दास चैरिटेबल हॉस्पिटल श्री अमृतसर साहिब से आई लगभग 40 डाक्टरों की टीम द्वारा इलाज शुरू कर दिया गया है।

इस कोविड सहायता केंद्र के अंदर डाक्टरों की टीम तथा मरीजों के अलावा किसी को भी जाने नहीं दिया जा रहा। डाक्टर भी पीपीई किटें पहनकर तथा अपने आप को सैनिटाइज करके सेंटर के अंदर जाते हैं। कोरोना पीड़ित मरीजों की संभाल के अलावा मरीजों के साथ आए परिवारिक मेंबरों के लिए रहने तथा खाने का प्रबंध भी तखत साहब के प्रबंधकों द्वारा मुफ्त किया गया है। तख्त साहब के मैनेजर परमजीत सिंह ने बताया कि 50 बेड के इस केंद्र में मरीजों की आमद शुरू हो गई है, जिनको आक्सीजन मुहैया करवाई जा रही है। उन्होंने तलवंडी साबो क्षेत्र के लोगों को अपील की है कि जिस भी मरीज को ऑक्सीजन की कमी महसूस होती है उनके परिवार के सदस्य उनसे संपर्क करके मरीज को इस केंद्र में भर्ती करवा सकते हैं।

chat bot
आपका साथी