जिले में कोरोना के दो नए मरीज मिले, छह हुए स्वस्थ

शुक्रवार को जिले में कोरना के दो नए मरीज मिले हैं जबकि छह मरीह ठीेक हुए हैं।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 03 Sep 2021 09:52 PM (IST) Updated:Fri, 03 Sep 2021 09:52 PM (IST)
जिले में कोरोना के दो नए मरीज मिले, छह हुए स्वस्थ
जिले में कोरोना के दो नए मरीज मिले, छह हुए स्वस्थ

जासं,बठिडा: शुक्रवार को जिले में कोरना के दो नए मरीज मिले हैं, जबकि छह मरीह ठीेक हुए हैं। अच्छी बात यह है कि 21वें दिन भी किसी भी कोरोना पाजिटिव मरीज की मौत नहीं हुई है।

डीसी बी.श्रीनिवासन ने बताया कि इस समय जिले में कुल 32 केस एक्टिव हैं और 30 कोरोना पॉजिटिव घरेलू एकांतवास में हैं। जिले में अब तक कुल 494083 सैंपल लिए गए, जिनमें से 41641 पॉजिटिव केस आए, जिसमें से 40569 करोना प्रभावित मरीज कोरोना वायरस पर फतेह हासिल करके अपने-अपने घर वापस लौट गए। अब तक कोरोना प्रभावित 1040 मरीजों की मौत हो चुकी है। जिले में कोविड नियमों पर लगाई पाबंदिया 15 तक बढ़ाईं डीसी बी श्रीनिवासन ने कोविड कारण जिले में लागू पाबंदियों को 15 सितंबर तक बढ़ा दिया है। इस दौरान जारी किए आदेशों के अनुसार जिले में आने वाले लोगों को अपने पूरी तरह वैक्सीनेट होने का सर्टिफिकेट देना पड़ेगा। उन्हें पिछले 72 घंटों की आरटीपीसीआर टेस्ट की नेगेटिव रिपोर्ट देनी होगी। इसके बिना जो भी जिले में आएगा उसका रेपिड टेस्ट लाजमी होगी। इसी तरह हवाई यात्रा कर आने वालों के लिए आरटीपीसीआर नेगेटिव रिपोर्ट या वैक्सीनेशन सर्टिफिकेट देना जरूरी होगा।

अंदरुनी जगह पर 150 और खुली जगह पर 300 से अधिक इकट्ठ पर रोक लागू रहेगी। संबंधित जगह की समर्था से 50 प्रतिशत से अधिक इकट्ठ नहीं होगा। बार, सिनेमा हाल, रेस्टारेंट, स्पा, स्वीमिग पूल, कोचिग सेंटर, स्पो‌र्ट्स कांप्लेक्स, माल म्यूजियम, जिम, माल, म्यूजियम घरों में 50 फीसदी की समर्था को खोलने की इजाजत होगी। इनका स्टाफ पूरी तरीके से वैक्सीनेट होगा। स्वीमिग पूल, स्पो‌र्ट्स व जिम सुविधाओं का प्रयोग करने वाले लोग 18 वर्ष से बड़ी उम्र के होने चाहिए। उन्होंने वैक्सीन की कम से कम डोज जरूर ली जाए। इन जगहों पर कोविड प्रोटोकल की सख्ती पालना करनी जरूरी है।

chat bot
आपका साथी