मौड़ मंडी में व्यापारी के घर लूटपाट करने वाले दो गिरफ्तार, एक फरार

लाखों की नकदी चोरी करने वाले तीन आरोपितों में से दो को सीआइए स्टाफ वन की टीम ने गिरफ्तार कर लिया है।

JagranMon, 13 Sep 2021 10:45 PM (IST)
मौड़ मंडी में व्यापारी के घर लूटपाट करने वाले दो गिरफ्तार, एक फरार

जासं,बठिडा: 24 अगस्त की रात को मौड़ मंडी के एक व्यापारी के घर में सेंधमारी कर 100 तोले सोने व चांदी के साथ लाखों की नकदी चोरी करने वाले तीन आरोपितों में से दो को सीआइए स्टाफ वन की टीम ने गिरफ्तार कर लिया है। गिरफ्तार आरोपितों के पास से पुलिस ने 52 तोले सोना बरामद कर लिया है, जबकि बाकि सोना व नकदी तीसरे फरार आरोपित के पास है।

सोमवार को बठिडा जोन के आइजी जसकरण सिंह व एसएसपी अजय मलूजा ने प्रेस कांफ्रेस कर पूरे मामले की जानकारी दी। उन्होंने बताया कि बीती 24-25 अगस्त की मध्यरात्रि को मौड़ मंडी के वार्ड नंबर छह स्थित कोठी 173 नंबर में रात के समय अज्ञात लोगों ने सेंधमारी कर करीब 100 तोला सोना, चांदी व नकदी चोरी की थी, जबकि घर का मालिक दीपक कुमार अपने परिवार के साथ माता चितपूर्णीे के दर्शन करने के लिए गया हुआ था। पुलिस ने 26 अगस्त को थाना मौड़ में मामला दर्ज कर जांच शुरू की। मामले को ट्रेस करने के लिए डीएसपी मौड़ की अगुआई में थाना मौड़ प्रभारी और सीआइए वन की टीम को शामिल किया गया। स्पेशल इन्वस्टीगेशन टीम ने मामले में आसपास के सीसीटीवी फुटेज व आपराधिक रिकार्ड की छानबीन के बाद आरोपित नटवर उर्फ काला निवासी कोटड़ा टीबा जिला मानसा, सोनू उर्फ नली निवासी चमेली वाली गली नजदीक गांधी पब्लिक स्कूल मानसा व पवन कुमार निवासी खंबे वाली गली नजदीक पीरखाना ललुआणा रोड मानसा को नामजद किया। टीम ने गुप्त सूचना के आधार पर बीती 12 सितंबर को आरोपित नटवर व पवन को मोटरसाइकिल समेत गिरफ्तार कर पवन के घर से 52 तोले सोना बरामद किया। बाकी सोना सोनू शर्मा के पास है।

घर के गेट पर ताला देख बनाते थे चोरी की योजना पुलिस जांच में आरोपितों ने बताया कि वे गांव के छप्पड़ों में मछली पकड़ने व शहद निकालने का काम करते हैं। चोरों का सरगना 34 साल का नटवर काला है, जबकि उसका साथ 19 साल का पवन कमार व सोनू शर्मा देते थे। वे शहद व मछली पकड़कर बेचने के बहाने गली मोहल्लों में घूमते थे और इस दौरान वह जिस घर में ताला लगा मिलता था, वहां रेकी करना शुरू कर देते थे। इसके बाद रात के समय उक्त लोग लोहे की राड व पेचकस लेकर ताला तोड़ते थे और वारदात को अंजाम देते थे। इस दौरान नटवर व पवन घर में दाखिल होते थे, जबकि तीसरा आरोपित बाहर मोटरसाइकिल लेकर पहरा देता था। किसी के आने की सूरत में बाहर से चेतावनी देकर अलर्ट करते थे। मौड़ मंडी में भी व्यापारी दीपक गर्ग परिवार सहित माता चितपूर्णी के दर्शन करने के लिए गया था। इस दौरान आरोपी लोगों ने घर के आसपास रहने वाले लोगों से बहाने से जानकारी हासिल कर पता लगा लिया कि रात के समय घर खाली रहेगा। इसके बाद उक्त लोगों ने घर में सेधमारी कर लाखों की चोरी को अंजाम दिया। ऐशप्रस्ती पर खर्च करते थे चोरी की नकदी

पुलिस के अनुसार आरोपी पेशवर चोर है। नटवर काला के खिलाफ सात पुलिस केस व पवन के खिलाफ तीन चोरी व लूटपाट के केस विभिन्न थानों में दर्ज हैं। सभी आरोपित सामान्य परिवार से संबंध रखते हैं व चोरी व लूटपाट की वारदातों को अंजाम देकर एशप्रस्ती पर पैसा खर्च करते थे। पुलिस आरोपितों से पूछताछ कर पता लगाने की कोशिश कर रही है कि वह चोरी का सामान गिरफ्तार व नामजद लोगों के अलावा अन्य किन लोगों के पास बेचते थे।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.