लाल झंडे लहाकर शिकागो के शहीदों को दी श्रद्धांजलि

विभिन्न संगठनों के साझा मंच जेपीएमओ की जिला इकाई की तरफ से मई दिवस इंकलाबी जोश के साथ मनाया गया।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 02 May 2021 07:22 AM (IST) Updated:Sun, 02 May 2021 07:22 AM (IST)
लाल झंडे लहाकर शिकागो के शहीदों को दी श्रद्धांजलि
लाल झंडे लहाकर शिकागो के शहीदों को दी श्रद्धांजलि

जागरण संवाददाता, बठिडा: विभिन्न संगठनों के साझा मंच जेपीएमओ की जिला इकाई की तरफ से मई दिवस इंकलाबी जोश के साथ मनाया गया। बड़ी गिनती में मजदूर मुलाजिमों की तरफ से थर्मल प्लांट, सीवरेज बोर्ड, जंगलात विभाग तथा पीआरटीसी वर्कशॉप में लाल झंडे लहराकर शिकागो के शहीदों को याद कर उन्हें श्रद्धांजलि भेंट की गई व उन्हें याद करके नमन किया गया।

इस दौरान धार्मिक आजादी के लिए महान कुर्बानी देने वाले नौवें पातशाह श्री गुरु तेग बहादुर साहिब जी का 500वां प्रकाश दिवस भी मनाया गया। यहां साथी महीपाल, मक्खन सिंह खणगवाल, तेजा सिंह, रविदर सिंह, जसपाल जस्सी, किशोर चंद गाज, कुलविदर सिंह भाई का, दर्शन राम शर्मा, अमृतपाल सिंह, बलकार सिंह, गुरप्रीत सिंह, मदन राणा ने भी अपने विचार रखे।

उधर, गुरु नानक देव थर्मल प्लांट इंप्लाइज फेडरेशन की तरफ से थर्मल प्लांट के मेन गेट पर दो मिनट का मौन धारण कर शिकागो के शहीदों को श्रद्धा के फूल भेंट किए गए। इस दौरान थर्मल फेडरेशन के प्रधान गुरसेवक सिंह संधू, जसविदर सिंह बराड़, रघुबीर सिंह सैनी, के अलावा टीएसयू के थर्मल यूनिट के प्रधान डॉ तेजा सिंह ने पावरकाम प्रबंधन से मुलाजिमों की मांगों को पूरा करने की मांग की।

वहीं, टेक्निकल सर्विसेज यूनियन की ओर से विभिन्न संगठनों के सहयोग के साथ पावर हाउस रोड स्थित बिजली घर के समक्ष लाल झंडा फहराते हुए शिकागो के शहीदों को याद किया और उन्हें श्रद्धांजलि भेंट की गई। टीएसयू के डिवीजनल प्रधान भूपेंद्र सिंह संधू ने कहा कि कर्मचारी शिकागो के शहीदों के मार्ग पर चलते हुए अपने अधिकारों की लड़ाई और तेज करेंगे।

chat bot
आपका साथी