पहले की तरह ही काम कर रहा एडवांस्ड कैंसर इंस्टीट्यूट: सोनी

बठिडा स्थित एडवांस्ड कैंसर इंस्टीट्यूट लगातार कैंसर पीड़ितों को स्वास्थ्य सुविधाएं मुहैया करवा रहा है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 10 May 2021 09:58 PM (IST) Updated:Mon, 10 May 2021 09:58 PM (IST)
पहले की तरह ही काम कर रहा एडवांस्ड कैंसर इंस्टीट्यूट: सोनी
पहले की तरह ही काम कर रहा एडवांस्ड कैंसर इंस्टीट्यूट: सोनी

जागरण संवाददाता बठिडा: बठिडा स्थित एडवांस्ड कैंसर इंस्टीट्यूट लगातार कैंसर पीड़ितों को स्वास्थ्य सुविधाएं मुहैया करवा रहा है। यहां स्थापित किए गए कोविड केयर सेंटर के कारण कैंसर पीड़ितों को इलाज करवाने में किसी किस्म की कोई मुश्किल नहीं हो रही।

उक्त प्रगटावा पंजाब के चिकित्सा शिक्षा एवं अनुसंधान संबंधी मंत्री ओपी सोनी ने किया। सोनी ने कहा कि राजनीतिक पार्टियों के कुछ नेता एडवांस्ड कैंसर इंस्टीट्यूट बठिडा में स्थापित किए गए कोविड केयर सेंटर संबंधी तथ्यों से उलट बयानबाजी कर रहे हैं, जबकि सच्चाई यह है कि इंस्टीट्यूट आज भी पहले की तरह ही कैंसर पीड़ितों को सेवाएं मुहैया करवा रहा है। इंस्टीट्यूट में दो एंट्री गेट हैं। इस बिल्डिग को दो हिस्सों में अस्थाई तौर पर बांट दिया गया है। ऐसा करने से मौजूदा कैंसर ट्रीटमेंट, ओपीडी और सर्जरी आदि पर कोई फर्क नहीं पड़ेगा।

उन्होंने कहा कि इस समय पर कोविड-19 महामारी के मरीजों की संख्या बहुत ज्यादा बढ़ गई है। इसलिए कोरोना के मरीजों के इलाज के लिए स्तर 2 और स्तर 3 के बेड बढ़ाने की जरूरत है। बठिडा में नए बने एम्स के निर्माण का काम अभी पूरा नहीं हुआ है। इसलिए सभी कोशिशों के बावजूद भी एम्स बठिडा में 70-75 स्तर-2 बेड से ज्यादा उपलब्ध नहीं होंगे। एम्स में कैंसर पीड़ितों को बढि़या इलाज मुहैया करवाने को यकीनी बनाने के लिए बाबा फरीद हेल्थ साइंसेज यूनिवर्सिटी के वाइस चांसलर डा. राज बहादुर से बात की है। उन्हें कहा है कि इस तरह के प्रबंध किए जाए, जिससे कैंसर पीड़ितों को कोई मुश्किल पेश न आए। मरीजों को कोई परेशानी नहीं आने दी जाएगी।

chat bot
आपका साथी