मेरिटोरियस स्कूलों की रजिस्ट्रेशन का आज अंतिम दिन

मेरिटोरियस स्कूलों में दाखिला के लिए काउंसलिग प्रक्रिया जारी है। रविवार को दिन छुट्टी होने के बाद भी काफी बचों ने अपनी रजिस्ट्रेशन करवाई। काउंसलिग के लिए आ रहे उम्मीदवारों को स्ट्रीम्स में वाइस के साथ-साथ दस स्कूलों से स्टेशन की वाइस भी पता की जा रही हैं ताकि विद्यार्थियों को किसी प्रकार की परेशानी न आए।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 28 Nov 2021 09:39 PM (IST) Updated:Sun, 28 Nov 2021 09:39 PM (IST)
मेरिटोरियस स्कूलों की रजिस्ट्रेशन का आज अंतिम दिन
मेरिटोरियस स्कूलों की रजिस्ट्रेशन का आज अंतिम दिन

संस, बठिडा : मेरिटोरियस स्कूलों में दाखिला के लिए काउंसलिग प्रक्रिया जारी है। रविवार को दिन छुट्टी होने के बाद भी काफी बच्चों ने अपनी रजिस्ट्रेशन करवाई। काउंसलिग के लिए आ रहे उम्मीदवारों को स्ट्रीम्स में च्वाइस के साथ-साथ दस स्कूलों से स्टेशन की च्वाइस भी पता की जा रही हैं, ताकि विद्यार्थियों को किसी प्रकार की परेशानी न आए।

काउंसलिग प्रक्रिया में पास हुए विद्यार्थी मेरिटोरियस स्कूल में आकर अपनी रजिस्ट्रेशन करवा रहा रहे हैं। जिले की पांच सौ सीटों के लिए अब तक 700 के करीब विद्यार्थी अपनी रजिस्ट्रेशन करवा चुके हैं। वहीं रजिस्ट्रेशन करवाने आ रहे विद्यार्थियों को करियर की जानकारी अपडेट करने के लिए शिक्षक भी मौजूद रहे। सोसायटी फार प्रमोशन आफ क्वालिटी एजुकेशन फॉर पुअर एंड मेरिटोरियस स्टूडेंट्स आफ पंजाब की तरफ से की जा रही इस काउंसलिग प्रकिया में बठिडा मेरिटोरियस स्कूल के तीसरे दिन 40 विद्यार्थियों ने हिस्सा लिया। यह प्रक्रिया 29 नवंबर तक चलेगी। इसके लिए विद्यार्थियों को अपने दसवीं कक्षा के सर्टिफिकेट लेकर आने होंगे।

--------

जिले में सिर्फ पांच सौ सीटें

जिले के मेरिटोरियस स्कूल में बच्चों की सिर्फ पांच सौ सीटें है। जिसमें तीन सौ नान मेडिकल, 100 मेडिकल व 100 कामर्स की सीटें शामिल है। वहीं हर बार की तरह इस बार भी बठिडा में करीब सात सौ रजिस्ट्रेशन करवाई जा चुकी है। इसकी रिपोर्ट स्कूल के अध्यापक चंडीगढ़ भेज रहे हैं। अब देखना होगा किसका नंबर इन स्कूलों में आएगा।

chat bot
आपका साथी