प्रधान पद के तिकोने मुकाबले पर सबकी नजरें : खट्टर, लकिदर दीप और भुक्कल में होगा मुकाबला

जिला बार एसोसिएशन के चुनाव छह नवंबर को होंगे। मंगलवार को नाम वापस लेने का अंतिम दिन था।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 28 Oct 2020 04:05 PM (IST) Updated:Wed, 28 Oct 2020 04:05 PM (IST)
प्रधान पद के तिकोने मुकाबले पर सबकी नजरें : खट्टर, लकिदर दीप और भुक्कल में होगा मुकाबला
प्रधान पद के तिकोने मुकाबले पर सबकी नजरें : खट्टर, लकिदर दीप और भुक्कल में होगा मुकाबला

जागरण संवाददाता, बठिडा : जिला बार एसोसिएशन के चुनाव छह नवंबर को होंगे। मंगलवार को नाम वापस लेने का अंतिम दिन था। बुधवार से सभी प्रत्याशियों ने अपना प्रचार तेज कर दिया है। हालांकि, सोशल मीडिया के जरिये ज्यादातर प्रचार किया जा रहा है। इसके साथ ही अब प्रत्याशी वोटरों से भी मिल रहे हैं। हालांकि, यह यह मेल मिलाप केवल वकीलों के चेंबरों तक ही सीमित है। किसी के घर जाने के लिए पंजाब एंड हरियाणा बार काउंसिल की ने प्रतिबंध लगाया है। कोरोना महामारी के कारण यह नियम लागू किया गया है।

मंगलवार को नाम वापसी के बाद अब कुल 13 प्रत्याशी चुनाव मैदान में बचे हैं, जिनमें प्रधान पद के लिए तीन प्रत्याशी, सचिव पद के लिए चार, उप प्रधान पद के लिए दो, संयुक्त सचिव के लिए दो और खजांची पद के लिए दो प्रत्याशी मैदान में हैं।

इस बार प्रधान पद के लिए तिकोना तो सचिव पद के लिए चौकोना मुकाबला जागरण होने जा रहा है। सबकी नजरें प्रधानगी पद पर है कि इनमें से कौन बाजी मारता है। प्रधानगी पद के तिकोने मुकाबले में एडवोकेट जतिदर राय खट्टर, एडवोकेट लकिदर दीप सिंह और एडवोकेट राजिंदर भुक्कल मैदान में हैं।

एडवोकेट खट्टर चार बार रह चुके प्रधान

एडवोकेट खट्टर इससे पहले चार बार एसोसिएशन के प्रधान रह चुके हैं, जबकि अन्य दोनों प्रत्याशी पहली बार प्रधानगी पद के लिए चुनाव लड़ रहे हैं। इन सभी प्रत्याशियों ने अपना चुनाव प्रचार तेज कर दिया है। एडवोकेट जतिदर राय खट्टर ने बताया कि ज्यादातर चुनाव प्रचार सोशल मीडिया के जरिये किया जा रहा है। इसमें वाट्सएप ग्रुप, ई-मेल, एसएमएस के अलावा वायस मैसेज किए जा रहे हैं। इसके साथ ही अब चेंबरों में वकीलों के पास जाकर भी प्रचार शुरू कर दिया है। हालांकि चेंबरों में वकीलों की हाजिरी करीब 50 फीसद ही है, लेकिन उनके पास जाने का सिलसिला शुरू कर दिया गया है। घर पर जाने की मनाही है, इसलिए प्रत्याशियों के पास सोशल मीडिया और चेंबरों में वकीलों से मिलने के अलावा प्रचार के लिए और कोई साधन नहीं है। इस बार जिला बार एसोसिएशन के कुल 1052 वोटर हैं।

chat bot
आपका साथी