जेल में तीन कैदियों ने लगाया मारपीट का आरोप

हत्या के मामले में सजा काट रहे तीन कैदियों ने जेल मुलाजिमों पर मारपीट करने के आरोप लगाए।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 22 Jan 2021 10:20 PM (IST) Updated:Fri, 22 Jan 2021 10:20 PM (IST)
जेल में तीन कैदियों ने लगाया मारपीट का आरोप
जेल में तीन कैदियों ने लगाया मारपीट का आरोप

जासं,बठिडा: शुक्रवार दोपहर केंद्रीय जेल बठिडा में हत्या के मामले में सजा काट रहे तीन कैदियों ने जेल मुलाजिमों पर मारपीट करने के आरोप लगाए। उनका आरोप है कि जेल मुलाजिमों के साथ कुछ अन्य कैदियों का विवाद हुआ था, जिसकी रंजिश में उनके साथ मारपीट की गई। घायल तीनों कैदियों को उपचार के लिए देर शाम सिविल अस्पताल बठिडा लाया गया। अस्पताल की तरफ से तीनों कैदियों की एमएलआर संबंधित थाने को भेज दी गई है। वहीं पुलिस ने भी मामले की जांच शुरू कर दी है।

सिविल अस्पताल में पहुंचे हत्या के मामले में सजा काट रहे कैदी भूपिदर सिंह, लखविदर सिंह व गुरविदर सिंह ने बताया कि शुक्रवार को जेल मुलाजिमों की तरफ से कैदियों की बैरक की चेकिग की जा रही थी। इस दौरान उनके साथ बैरक में बंद कुछ कैदियों ने जेल मुलाजिमों को अपशब्द बोले। उनके साथ विवाद किया। इसके बाद गुस्साएं मुलाजिमों ने उन्हें पकड़ लिया और उनके साथ जमकर मारपीट की। उन्होंने आरोप लगाया कि उनका कोई कसूर नहीं था। जेल प्रशासन ने उनके साथ अवैध तरीके से मारपीट की है। वहीं दूसरी तरफ एक कैदी की मां ने भी इस मामले में अपने वकील के जरिए कोर्ट में अर्जी लगाकर पिटाई करने वाले मुलाजिमों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है।

वहीं सिविल अस्पताल के ईएमओ डा. हरमीत सिंह ने बताया कि शुक्रवार शाम को बठिडा जेल से तीन कैदी उनके पास इलाज के लिए पहुंचे हैं। उनके साथ मारपीट की गई है और उनके हाथ व पैर पर चोट के निशान हैं। तीनों कैदियों की एमएलआर काटकर मामले की जानकारी संबंधित थाने को भेज दी गई है।

chat bot
आपका साथी